नई दिल्लीमनोरंजनस्लाइडर

Telegram का मजेदार फीचर: अब लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो चैट को यूजर्स कर सकेंगे रिकॉर्ड, जानिए कैसे करना होगा ?

नई दिल्ली। WhatsApp के राइवल कहे जानें वाले मैसेजिंग ऐप Telegram कई नए और बेहद खास फीचर्स लेकर आया है. इन नए फीचर्स के तहत यूजर्स ऐप पर ही लाइवस्ट्रीम और वीडियो चैट्स को रिकॉर्ड कर सकेंगे. इसके अलावा ऐप में नए चैट थीम्स भी ऐड किए गए हैं. खास बात ये है कि हर थीम डे एंड नाइट वर्जन के साथ अवेलेबल है, यानि यूजर्स नाइट मोड का भी यूज कर सकेंगे.

मिलेंगे खास इमोजी
Telegram की तरफ से एक ब्लॉग के जरिए हाल ही में इन नए फीचर्स का ऐलान किया गया था. नए अपडेट में यूजर्स को खास इमोजी में मिलेंग जो चैट के एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बनाएंगे.

दिए गए फीचर्स एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए अवेलेबल होंगे. टेलीग्राम की नई चैट थीम्स को आप एक खास चैट पर अप्लाई कर सकेंगे. साथ ही चैट बॉक्स को भी मनमुताबिक कस्टमाइज कर पाएंगे.

ऐसे करें थीम चेंज
टेलीग्राम की हर थीम में ग्रेडिएंट मैसेज बबल, एनिमेटेड बैकग्राउंड और यूनिक बैकग्राउंड पैटर्न हैं जो यूजर्स को अपनी चैट को सही से सेट करने में हेल्प करते हैं. यूजर्स चैट विंडो पर दिए गए चैट हेडर बॉक्स पर टैप करना होगा.

इसके बाद तीन डॉट वाले आइकन पर टैप करके Change Colors के ऑप्शन पर जाना होगा. इतना करते ही टेलीग्राम चैट बॉक्स की थीम चेंज हो जाएगी. इन लेटेस्ट फीचर्स को यूज करने के लिए आपको ऐप अपडेट करना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button