जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

डिंडौरी में श्मशान घाट से हड्डियां कौन ले गया ? जमीन के अंदर पॉलिथीन में छिपाकर रखे थे तांत्रिक, खारी उठाने से पहले मचा हड़कंप

गणेश मरावी,डिंडौरी। मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में श्मशान घाट से हडिडयां ले जाने की घटना सामने आया है,बताया जा रहा है कि तांत्रिक क्रिया करने के उद्देश्य से ले गये थे,वहीं घटना की जानकारी लगते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। दरअसल थाना मेहंदवानी के ग्राम सारसडोली में तीन युवकों द्वारा श्मशान घाट से जले हुए हड्डी के अवशेष ले जाने की घटना सामने आई है।

मृत महिला के पुत्र दशरथ साहू ने पुलिस थाना मेंहदवानी में जाकर लिखित आवेदन देकर कार्यवाही की मांग किया है। जानकारी के अनुसार दशरथ साहू की मां हल्को बाई का स्वर्गवास 31 दिसंबर को हो गया था,जिसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

खारी उठाने से पहले ले गये थे तांत्रिक

तीसरे दिन बुधवार 3 जनवरी को खारी उठाया जाना था परंतु खारी उठाने के पूर्व एक रात पहले मंगलवार को तीन आरोपियों द्वारा शमशान घाट में जाकर सिर के हड्डियों के जले हुए अवशेष एवं राख को उठाकर ले गए थे, जिन्हें गांव के ही कुछ लोगों ने देख लिया था और इसकी जानकारी गांव के लोगों की दी थी।

गांव वालों को आशंका है कि आरोपियों द्वारा तांत्रिक क्रिया करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है। मृतिका के सिर के हड्डियों के जले अवशेष को ले जाने एवं राख ले जाने की घटना को लेकर सारसडोली के लोगों में नाराजगी व्याप्त है।

घर से थोड़ी दूर छिपाकर रखे थे अवशेष

आरोपी एक युवक से अवशेष के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी गलती मानते हुए लोगों के सामने ही अपने घर के कुछ ही दूरी पर जमीन के अंदर पन्नी में छिपाकर रखे गए हड्डियों के जले हुए अवशेष को निकालकर मृतक महिला के पुत्र के हाथों सौंपा और उनसे माफी मांगकर दोबारा गलती नहीं करने की बात दोहराई है।

हड्डियों के अवशेष जब्त कर किया मामला दर्ज

मेंहदवानी पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं गुरुवार को मेंहदवानी पुलिस ने मौके पर जाकर कार्रवाई करते हुए आरोपी से मृतिका के सिर के हड्डियों का जला हुआ अवशेष बरामद कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button