मध्यप्रदेशस्लाइडर

छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान! कैलाश विजयवर्गीय ने दिए संकेत, इन नामों पर भी हुई चर्चा

Shivraj Singh Chauhan will contest elections from Chhindwara: मिशन-2024 के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। इस बार पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर है, क्योंकि पिछले चुनाव में यही एकमात्र सीट थी, जहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। महाकौशल के नए क्लस्टर प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव के लिए न सिर्फ चुनावी रणनीति तैयार की, बल्कि छिंदवाड़ा के सभी 33 मंडल अध्यक्षों से वन-टू-वन चर्चा भी की।

करीब 4 घंटे तक कैलाश विजयवर्गीय संगठन की नब्ज टटोलते रहे और मंथन करते रहे, जिसमें कुछ नेताओं ने कुछ स्थानीय नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी राय दी, तो कुछ शिवराज से कमल नाथ का गढ़ तोड़ने की बात करते नजर आए।

शिवराज का नाम आया सामने

पार्टी सूत्रों की मानें तो सबसे ज्यादा मांग छिंदवाड़ा से शिवराज सिंह को मैदान में उतारने की है। ऐसे में कैलाश विजयवर्गीय भी इस मांग को ऊपर तक ले जाने के लिए तैयार हो गए हैं। मतलब अगर सब कुछ ठीक रहा तो छिंदवाड़ा के रण में शिवराज ही नकुलनाथ को हराएंगे।

इन नामों पर भी हुई चर्चा

बैठक में मंडल अध्यक्षों ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा बीजेपी के पूर्व प्रदेश मंत्री कन्हईराम रघुवंशी, पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे, जिला अध्यक्ष बंटी साहू और मोनिका बट्टी का नाम भी आगे बढ़ाया। यह अलग बात है कि इन नामों पर सभी मंडल अध्यक्षों की अलग-अलग राय थी। फिलहाल ओपिनियन पोल के बाद पलड़ा किसका भारी रहेगा ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन ये साफ है कि इस बार कोई बड़ा चेहरा ही मैदान में होगा।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button