छत्तीसगढ़जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

डिंडौरी के युवक का CG में कत्ल: बाप-बेटी और तीसरे पति ने मारा, तालाब में दफनाई लाश, जानिए क्यों खेला खूनी खेल ?

Murder of Dindori youth in Kawardha: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में एक महिला ने अपने तीसरे पति और पिता के साथ मिलकर दूसरे पति की हत्या कर दी. इसके बाद शव को तालाब के किनारे दफना दिया गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने गांव से भाग रहे आरोपियों को बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया।

Murder of Dindori youth in Kawardha: कुकदूर के ग्राम पंडरीपानी निवासी सुरेश मरावी की शादी कुछ साल पहले पड़ोस में रहने वाली सुखबती से हुई थी। दोनों के 2 बच्चे भी हैं। शादी के कुछ साल बाद उनमें विवाद होने लगा। इसके चलते सुखबती अपने पति और बच्चों को छोड़कर मायके चली गई।

पहले पति को छोड़ने के बाद की दूसरी शादी

Murder of Dindori youth in Kawardha: सुरेश से अलग होने के करीब 8 महीने बाद सुखबती ने मध्य प्रदेश के अमरदयाल मरकाम से शादी कर ली। जब सुरेश को सुखबती की शादी के बारे में पता चला तो वह गुस्से में अपने ससुराल पहुंचा और दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। यह देख अमरदयाल और सुखबती के पिता बुधराम मरकाम भी पहुंच गए।

सुरेश की हत्या डंडे से पीट-पीट कर की गई

Murder of Dindori youth in Kawardha: आरोप है कि सुखबती, उसके पिता और तीसरे पति ने मिलकर सुरेश की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद रात के अंधेरे में शव को गांव के तालाब में ले जाकर मिट्टी में दबा दिया। इसके बाद मंगलवार की सुबह वे गांव छोड़कर भागने की योजना बना रहे थे। सुखबती ने सुरेश से दूसरी शादी की।

इस तरह खुल गया हत्या का राज

Murder of Dindori youth in Kawardha: सुरेश प्रधानमंत्री आवास के निर्माण कार्य का ठेका लेता था। इसके तहत वह गांव में लाभार्थियों के लिए मकान बनवा रहे थे। 12 फरवरी को ग्राम पंचायत सचिव सुरेश के घर चर्चा करने पहुंचे। वहां बच्चों ने बताया कि पापा रात में मां को लेने नाना के घर गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे हैं।

Murder of Dindori youth in Kawardha: इसके बाद सचिव सुरेश से मिलने उसके ससुराल पहुंचे. सचिव ने पुलिस को बताया कि वहां कोई नहीं था और आंगन में खून बिखरा हुआ था. पास ही खून से सना एक डंडा भी पड़ा देखा गया। सचिव को शक हुआ तो पड़ोसियों से पूछताछ की तो पता चला कि महिला अपने पति और पिता के साथ गुड़ फैक्ट्री जाने के लिए निकली थी।

पुलिस ने तीनों को बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया

Murder of Dindori youth in Kawardha: कुकदूर पुलिस ने बताया कि सुरेश मरावी के लापता होने की जानकारी ग्राम पंचायत सचिव से मिली थी. उसके ससुराल के आंगन में खून बिखरा हुआ था।जानकारी मिली कि मृतक की पत्नी, ससुर और महिला का दूसरा पति बस से कहीं गए हैं।

Murder of Dindori youth in Kawardha: पुलिस ने घेराबंदी कर बस में बैठे तीन आरोपियों को कुई बस स्टैंड से हिरासत में ले लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि सुरेश घर आया था और विवाद कर रहा था. उसने बच्चों को रखने से इंकार कर दिया। वह उस पर बच्चों को रखने का दबाव बना रहा था।

सुखबती ने तीन शादियां की थीं

Murder of Dindori youth in Kawardha: सुखबती ने पुलिस को बताया कि उसकी तीन शादियां हो चुकी हैं। पहली शादी के बाद उन्होंने अपने पति से तलाक ले लिया था। इसके बाद उसने सुरेश से शादी की, लेकिन विवाद के कारण उसे छोड़कर अमरदयाल से शादी कर ली। सुखबती को शराब पीने की लत है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button