जुर्मनौकरशाहीमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में बिजली कर्मचारियों की पिटाई: बिजली का बिल वसूलने पर गांव वालों ने पीटा, अब पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

Villagers beat up employees who went to collect electricity bills in Sehore: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी डिवीजन के चकल्दी गांव में बकाया बिल वसूली करने गए बिजली कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों ने मारपीट की है। इस पर बिजली कर्मचारी ने थाने में सरकारी काम में बाधा डालने और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने का मामला दर्ज कराया है।

बताया गया है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भोपाल वृत्त के बुधनी संभाग के रेहटी वितरण केंद्र के ग्राम चकल्दी में बकाया वसूली का शासकीय कार्य सतर्कता दल कर रही थी। इस दौरान ग्राम चकल्दी निवासी हरिराम साहू, पंकज साहू और राजेंद्र साहू ने न केवल शासकीय कार्य में बाधा डाली, बल्कि बिजली कंपनी के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया, जातिसूचक गालियां दीं और मारपीट की।

शासकीय कार्य में बाधा डालने पर FIR

घटना के तुरंत बाद कंपनी की ओर से रेहटी थाने में सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट और कर्मचारी से दुर्व्यवहार की एफआईआर दर्ज कराई गई है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने मारपीट और दुर्व्यवहार की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

आए दिन हो रही मारपीट

कंपनी ने कहा है कि अक्सर देखा जाता है कि ड्यूटी के दौरान बिजली कर्मियों के साथ असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट और दुर्व्यवहार किया जा रहा है. ऐसी घटनाओं से बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिरता है, इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रण अधिकारियों को मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को गंभीरता से लेने को कहा गया है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button