ट्रेंडिंगमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP Cabinet Expansion: सीएम मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार कल, 18-20 नए मंत्री ले सकते हैं शपथ, जानिए किसे मिल सकती है जगह

MP Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में सोमवार (25 दिसंबर) को कैबिनेट का विस्तार होने की संभावना है। माना जा रहा है कि दोपहर 3.30 से 4.00 बजे के बीच इसकी घोषणा होगी। राज्य में 18-20 मंत्री शपथ ले सकते हैं। सीएम और डिप्टी सीएम के शपथ लिए 11 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक उनके कैबिनेट सहयोगियों का एलान नहीं हुआ है। ऐसे में हर किसी की नजर मध्य प्रदेश पर है कि निर्वाचित हुए किन विधायकों को कैबिनेट में जगह दी जाएगी।

सीएम यादव बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके घर पहुंचे हैं। वे रविवार को ही भोपाल लौटेंगे और सोमवार सुबह राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. शपथ ग्रहण राजभवन में हो सकता है. जिसकी तैयारी चल रही है।

राजभवन सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार सुबह 10:30 बजे से पहले राज्यपाल के पास पहुंचेंगे। सीएम से मुलाकात के बाद राज्यपाल हिंदी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने जाएंगे। इसके बाद आगे का कार्यक्रम तय किया जाएगा।

बड़े चेहरों को एडजस्ट करने की चुनौती

वहीं, बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के सामने चुनौती बड़े चेहरों को एडजस्ट करने की है। इनमें कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद सिंह पटेल, राकेश सिंह और रीति पाठक हैं। सवाल है कि ये लोग मोहन कैबिनेट में अगर शामिल होते हैं कि उनकी भूमिका क्या होगी। अटकलें हैं कि इन बड़े चेहरों को कोई भारी भरकम मंत्रालय मिल सकता है।

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि सिंधिया खेमे से तुलसी सिलावट, प्रद्युमन सिंह तोमर और गोविंद सिंह राजपूत का मंत्री बनना तय है। बीजेपी के कुछ नामचीन चेहरे इस बार ड्रॉप भी हो सकते हैं। ये वैसे चेहरे हैं जो बीजेपी की हर सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं।

मंत्रियों की शपथ से पहले सीएम यादव इंदौर जाएंगे

मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह से पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इंदौर आएंगे. जहां वह कनकेश्वरी धाम परिसर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों के बकाया भुगतान कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वर्चुअली जुड़ेंगे. वह कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button