छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगस्लाइडर

नए साल में रात 10 बजे DJ होगा बंद: रायपुर पुलिस ने ली होटल और कैफे मालिकों की मीटिंग, अगर गाइडलाइंस नहीं माने तो खैर नहीं….

Meeting of police and cafe owners on New Year celebration in Raipur: राजधानी रायपुर में नए साल के जश्न को लेकर रायपुर पुलिस ने होटल और कैफे मालिकों की बैठक ली है. पुलिस ने निर्देश दिए हैं कि रात 10 बजे तक सभी जगह साउंड सिस्टम बंद कर दिए जाएं। इसके अलावा और भी कई गाइडलाइंस जारी की गई हैं.

इस बैठक में सिटी एएसपी लखन पटले, सीएसपी सिविल लाइन मनोज ध्रुव, डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह और सुशांतो बनर्जी शामिल हुए. पुलिस ने बताया कि वीआईपी रोड समेत कई चौराहों पर चेकिंग की जाएगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

इन दिशानिर्देशों का पालन करना होगा

  1. होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, ढाबा और बार को तय समय में अनिवार्य रूप से बंद करना होगा.
  2. इन जगहों पर बाहर चार पहिया और दोपहिया वाहनों की पार्किंग की उचित व्यवस्था करनी होगी. मुख्य सड़क या सर्विस रोड पर वाहन पार्क नहीं करने चाहिए। जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित होगी।
  3. ऐसे संस्थानों के बाहर सार्वजनिक स्थानों पर चार पहिया वाहनों के अंदर बैठकर लोगों को शराब का सेवन नहीं कराया जाना चाहिए।
  4. क्रिसमस एवं नववर्ष के दौरान संचालकों द्वारा आयोजित किये जाने वाले सभी कार्यक्रमों के लिए अनुमति अनिवार्य रूप से ली जाए।
  5. साथ ही कार्यक्रम में कितने लोग शामिल हो रहे हैं? सेलिब्रिटी कौन है? एवं कार्यक्रम के प्रकार की जानकारी भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जाये।
  6. डी.जे. पूरे कार्यक्रम में. पूर्णतः प्रतिबन्ध रहेगा। साथ ही रात्रि 10 बजे के बाद किसी भी प्रकार से साउंड सिस्टम नहीं बजाना चाहिए, जिसका कड़ाई से पालन किया जाए।
  7. कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। यदि किसी भी प्रकार का नशा जैसे हुक्का, गांजा या अन्य नशीला पदार्थ पाया गया तो ऐसे संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी और उनका लाइसेंस भी रद्द कर दिया जायेगा.
  8. कार्यक्रम के दौरान संचालकों को स्वयं पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करनी होगी तथा सुरक्षा गार्ड भी नियुक्त करने होंगे।
  9. कार्यक्रम के दौरान संचालकों को किसी भी कार्यक्रम के लिए क्षमता से अधिक पास जारी नहीं करने चाहिए, ताकि गुंडागर्दी और अराजकता की स्थिति पैदा न हो.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button