छत्तीसगढ़स्लाइडर

Massive fire in Bhilai Steel Plant: भिलाई स्टील प्लांट में लगी भीषण आग, BRM में रोलिंग का कार्य ठप

Massive fire in Bhilai Steel Plant: भिलाई स्टील प्लांट के बार एंड रॉड मिल (बीआरएम) में भीषण आग लग गई. आग की लपटें दूर तक दिखाई दे रही हैं. आग से बिजली का सामान नष्ट हो गया है। धुआं भरने के कारण बीआरएम को सील कर दिया गया है. कड़ी मशक्कत के बाद बुधवार की सुबह से फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है.

Massive fire in Bhilai Steel Plant: आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है. आग लगने के बाद बीएसपी के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. सीआईएसएफ के नियंत्रण में पूरे इलाके को सील कर दिया गया और रोलिंग का काम रोक दिया गया.

मिल में रोलिंग का काम बंद हो गया

आग लगने की सूचना के बाद सुबह 9 बजे उत्पादन कार्य रोक दिया गया। हादसे के कारण मिल एरिया की लाइटें पूरी तरह गुल हो गईं। बताया जा रहा है कि बीएसपी अधिकारियों ने किसी तरह मिल के निकास द्वार पर रोशनी की व्यवस्था की थी।

पिछले रविवार को भी एक हादसा हुआ था

Massive fire in Bhilai Steel Plant: बीएसपी के बीआरएम में एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी घटना है. इससे पहले भी पिछले रविवार को यहां एक हादसा हुआ था. क्रेन का चुंबक शिफ्ट रूम से टकराकर आगे बढ़ गया था।

Massive fire in Bhilai Steel Plant: टक्कर इतनी जोरदार थी कि अंदर बैठे कर्मचारी घबरा गए। ऊंचाई पर लगा कूलर ही टूट गया। इसमें बीएसपी प्रबंधन की गलती सामने आई कि उन्होंने क्रेन संचालन का काम एक गिरमिटिया संविदा कर्मी को सौंप दिया था।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button