जुर्मट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

बेबी.. बस 2 मिनट, ज्यादा परेशानी नहीं होगी: फिर हम दूसरे जन्म में प्रवेश करेंगे, गर्लफ्रेंड का गला घोंटा और ब्वॉयफ्रेंड ने कर ली आत्महत्या

बेबी.. बस 2 मिनट, ज्यादा परेशानी नहीं होगी… फिर हम दूसरे जन्म में प्रवेश करेंगे। युवक के मोबाइल फोन में एक वॉइस नोट मिला है। जिसमें वो ऐसा कह रहा है। उसके बाद अपनी गर्लफ्रेंड का गला घोंटा, फिर ब्वॉयफ्रेंड ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। मामला महाराष्ट्र के नवी मुंबई का है।

दरअसल, 24 साल के वैभव बुरुंगले ने खारघर में 19 साल की वैष्णवी की हत्या की है। हत्या के बाद उसका शव वहीं छोड़ दिया गया। बाद में हत्यारे प्रेमी ने ट्रेन के नीचे कटकर आत्महत्या कर ली। वैष्णवी, बाबर और वैभव बुरांगले नवी मुंबई के कलंबोली इलाके में रहते थे। दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। वे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उनके परिवार वाले उनके रिश्ते का विरोध कर रहे थे।

12 दिसंबर को कॉलेज के लिए निकली थी वैष्णवी

पुलिस ने बताया कि 12 दिसंबर को वैष्णवी कॉलेज जाने के लिए घर से निकली थी. इसके बाद वह वापस नहीं लौटी। बेटी के लापता होने पर परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज करायी। एक माह बाद भी पुलिस उसका कोई सुराग नहीं लगा सकी। पुलिस उस लड़के की तलाश में जुट गई। तब पता चला कि जुईनगर स्टेशन पर एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस जांच में पता चला कि यह मृतक युवक वैष्णवी का बॉयफ्रेंड था।

मोबाइल फोन से खुला राज!

शव के पोस्टमार्टम से पहले पुलिस ने वैभव का मोबाइल फोन जब्त कर लिया। इस फोन में कई सबूत मिले हैं। पुलिस को उस मोबाइल फोन में एक वॉइस नोट भी मिला. इस वाइस नोट से हत्या की गुत्थी सुलझ गई. इस वॉयस नोट में सुनाई दे रहा था कि बेबी, बस 2 मिनट, ज्यादा परेशानी नहीं होगी, फिर हम दूसरी जिंदगी में प्रवेश कर लेंगे।

इस खास कोड के साथ मिला लड़की का शव!

पुलिस ने वैष्णवी के शव को ढूंढने के लिए अलग से जांच शुरू की। पुलिस को वैभव के पास से जो मोबाइल फोन मिला था. इसमें एक कोड ‘L01-501’ बताया गया था। पुलिस इस कोड की जांच करती रही। यह कोड कहां से आया? पुलिस ने घटना स्थल यानी उस पहाड़ी पर जाकर 4 दिनों तक खोजबीन की लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला।

जांच के दौरान पुलिस को पहाड़ी पर नंबर लिखे पेड़ मिले। पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों की मदद से ‘L01-501’ नंबर वाले पेड़ का पता लगा लिया। पुलिस उस पेड़ के पास पहुंची. उस पेड़ के पास एक सड़ा हुआ शव मिला. जब लड़की की पहचान उसके पहनावे और घड़ी से की गई तो पता चला कि मृत लड़की वैष्णवी है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button