ट्रेंडिंगदेश - विदेशमध्यप्रदेशस्लाइडर

Madhya Pradesh Weather Update: MP में 10KM रफ्तार से आ रही सर्द हवाएं, कई शहरों में न्यूनतम पारा 10° से नीचे

Madhya Pradesh Weather Update Live Video: उत्तर भारत में बर्फ पिघलने का असर मध्य प्रदेश में भी दिख रहा है. 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही ठंडी हवाओं ने प्रदेश में ठंड बढ़ा दी है. राज्य के 15 से ज्यादा शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया है. दतिया की रात सबसे ठंडी रही। यहां का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया. पचमढ़ी में तापमान 7.2 डिग्री रहा। सबसे अधिक न्यूनतम तापमान टीकमगढ़ में 13.5 डिग्री रहा.

Madhya Pradesh Weather Update Live Video: दिन के तापमान में भी गिरावट आई है। सोमवार को 23 शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री से नीचे रहा. पचमढ़ी 19 डिग्री तापमान के साथ राज्य में सबसे ठंडा रहा। मलाजखंड दूसरा सबसे ठंडा शहर रहा। इंदौर में एक ही दिन में तापमान में 4.2 डिग्री की गिरावट देखी गई। यहां 23 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

Madhya Pradesh Weather Update Live Video: मौसम वैज्ञानिक एसएन साहू ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है. अब बर्फ पिघल रही है. वहां से आ रही हवा के कारण मौसम ठंडा हो गया है. मौसम वैज्ञानिक अशफाक हुसैन ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों तक मौसम का असर इसी तरह रहेगा. रात का तापमान और गिर सकता है।

22-23 दिसंबर को बारिश का अनुमान

Madhya Pradesh Weather Update Live Video: मौसम वैज्ञानिक हुसैन ने बताया कि 22-23 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. तब तक ठंड का असर बना रहेगा.

बड़े शहरों में सोमवार रात का पारा

भोपाल10.5 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)
इंदौर12.2
ग्वालियर7.2
जबलपुर7.2

 

यहां सोमवार रात का पारा 10° से नीचे

उमरिया6.5 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)
रीवा6.6
मंडला7
मलाजखंड (बड़वानी)7.2
नौगांव (छतरपुर)7.5
सागर8.0
रायसेन8.2
राजगढ़8.3
सतना8.4
दमोह8.5
बैतूल8.8
खजुराहो (छतरपुर)9
गुना9
खरगोन9
छिंदवाड़ा9.4
खंडवा9.4
सिवनी9.4

 

ट्रेन में ठंड लगने से युवक की मौत बैतूल

इटारसी से दमोह तक 303 किमी का सफर तय करने वाली कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी में सोमवार को एक यात्री का शव मिला। ठंड में दौरा पड़ने से युवक की मौत हो गई थी, लेकिन उसके कानों में ईयरफोन लगा हुआ था और उसका शव कुर्सी पर इस तरह रखा हुआ था कि अन्य यात्रियों को लगे कि वह सो रहा है. बाद में यात्रियों ने जबलपुर कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद शव को स्टेशन पर उतार दिया गया. मृत युवक की पहचान बैतूल निवासी वसीम (33) पिता अब्दुल सलीम खान के रूप में हुई है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button