मध्यप्रदेशस्लाइडर

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व विधायक, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कराया प्रवेश

Former MLA Rakesh Mavai joins BJP: लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. मुरैना के पूर्व विधायक राकेश मावई बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मावई कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं. इनके अलावा शिवपुरी के पूर्व जिला अध्यक्ष परम सिंह रावत भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

दरअसल, विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज मावई ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की थी. सिंधिया ने राकेश को बीजेपी में शामिल कराया.

कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव जीते

जानकारी के मुताबिक, 2020 में हुए उपचुनाव में राकेश मावई ने पहली बार कांग्रेस के टिकट पर मुरैना से चुनाव लड़ा था. जीत भी हासिल की थी. इसके बाद हाल ही में हुए विधानसभा 2023 में राकेश का टिकट काट दिया गया। तभी से राकेश नाराज थे। राकेश मावई सिंधिया के कट्टर समर्थक माने जाते हैं. इनके अलावा पूर्व जिला अध्यक्ष शिवपुरी परम सिंह रावत भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

लोकसभा में किसी नये चेहरे को मौका मिल सकता है

मुरैना में 6 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से तीन सीटों पर बीजेपी और तीन सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. वहीं मुरैना से सांसद रहे नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष बन गए हैं. चुनाव जीतने के बाद उन्होंने एमपी से इस्तीफा दे दिया. ऐसे में बीजेपी लोकसभा में किसी नए चेहरे को मौका दे सकती है. जिसमें केंद्रीय मंत्री सिंधिया भी अहम भूमिका निभा सकते हैं. ऐसे में राकेश मावई का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का फैसला बीजेपी के लिए कितना फायदेमंद होगा, ये चुनाव में पता चलेगा.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button