मध्यप्रदेशस्लाइडरस्वास्थ्य

स्कूल में एक्सपायरी डेट की तेल से बनी पूड़ी: गणतंत्र दिवस पर भोजन करते ही 58 बच्चे बीमार, मचा हड़कंप

Puri made from oil with expiry date in school: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक ही स्कूल के 58 छात्र अचानक बीमार पड़ गए। बच्चों के अचानक बीमार पड़ने की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम समाप्त होने के बाद स्कूली बच्चों को भोजन परोसा गया। खाना बनाने के लिए एक्सपायरी डेट का तेल इस्तेमाल किया गया था। इसलिए बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। स्कूल प्रबंधन और आसपास के लोगों ने बीमार बच्चों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के मुताबिक, घटना सिरमौर तहसील क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक विद्यालय पडरी की है। राजकीय प्राथमिक विद्यालय पड़री में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के बाद बच्चों को भोजन कराया गया। इसके बाद जैसे ही बच्चों ने परोसा गया खाना खाया, अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। लगभग सभी बच्चों को पेट दर्द की शिकायत होने लगी।

बच्चों को खाने के लिए आलू-गोभी की सब्जी, पूड़ी और लड्डू दिये गये थे। करीब 58 बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी केएल नामदेव सहित टीम सिविल अस्पताल सिरमौर पहुंची।

तेल एक्सपायरी डेट की थी

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य अमले ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पता चला कि पूड़ी बनाने के लिए जिस तेल का इस्तेमाल किया गया था, वह भी एक्सपायरी डेट की थी। हालांकि, बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार क्यों हुए, इसका पता लगाया जा रहा है।

उदय मिष्ठान भंडार से पूड़ी, सब्जी व लड्डू की खरीदारी की गई

उदय मिष्ठान भंडार बैकुंठपुर से आलू की सब्जी, पूड़ी और लड्डू लाया गया था। जांच टीम ने मिष्ठान भंडार से सभी खाद्य सामग्री जब्त कर ली है। घटना के संबंध में मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी केएल नामदेव ने बताया कि खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच कराई जाएगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button