जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में कार में जिंदा जला 3 साल का मासूम: घर के बाहर भाई के साथ लुकाछिपी खेल रहा था, ये हादसा है या साजिश ?

3 year old innocent burnt alive in Chhindwara: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक 3 साल के बच्चे की जिंदा जलने से मौत हो गई। वह अपने घर के बाहर खड़ी कंडम कार में खेल रहा था। तभी अचानक कार में आग लग गई। घटना अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के सजवा गांव की है।

मृत बच्चे का नाम अभिषेक, पिता जीवन विश्वकर्मा है। बच्चा जली हुई हालत में मिला था. जिसके बाद घबराए परिजन उसे अमरवाड़ा अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के वक्त आसपास कोई नहीं था

बताया जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तो आसपास कोई नहीं था। अभिषेक के पिता बाजार गए थे, जबकि उसकी मां खेत पर काम करने गई थी। पड़ोसियों ने देखा कि कार जल रही है। वह तुरंत आग बुझाने के लिए दौड़े। आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

बड़े भाई के साथ लुका-छिपी खेल रहा था

कंडम गाड़ी पिछले 5 साल से बच्चे के घर के पिछले हिस्से से करीब 20 फीट दूर खड़ी है। अभिषेक अपने बड़े भाई के साथ गाड़ी में लुकाछिपी खेल रहा था। घटना से कुछ देर पहले बड़ा भाई घर चला गया था, जबकि अभिषेक कार में ही बैठा रहा।

एफएसएल टीम ने घटना स्थल की जांच की है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्चे की मौत आग लगने से होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

ये हादसा है या साजिश?

गांव में यह भी चर्चा है कि जिस कार में जलकर बच्चे की मौत हुई, वह कार कई वर्षों से गंदी हालत में खड़ी थी। इसमें न तो कोई इंजन है और न ही इसमें डीजल भरा गया है। ऐसे में सवाल उठता है कि आग कैसे लगी ? इस घटना को लेकर साजिश की भी आशंका जताई जा रही है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button