ट्रेंडिंगदेश - विदेशराष्ट्रीयस्लाइडर

LIC Share Price News: एलआईसी के शेयर में उछाल, बदल सकती हैं आपकी तकदीर

LIC Share Price News: शेयर बाजार में कामकाजी घंटों के दौरान एलआईसी के शेयरों में 5 फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही थी और ये 33 रुपये मजबूत होकर 748 रुपये के स्तर पर काम कर रहे थे. भारतीय जीवन बीमा निगम के शेयर करीब 4.71 रुपये के मार्केट कैप के साथ लाख करोड़, बुधवार को 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर को भी छू गया है।

पिछले 6 महीनों में निवेशकों को 25 फीसदी रिटर्न देने वाली LIC के शेयर 597 रुपये के स्तर से 748 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है. भारतीय जीवन बीमा निगम पिछले साल 20 मई को 826 रुपये की कीमत पर शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुआ था।

अगर आप लंबी अवधि के लिए एलआईसी के शेयर अपने पास रखते हैं तो इसकी कीमत ₹1000 तक देखने को मिल सकती है। एलआईसी के शेयर करीब 11 महीने बाद ₹700 के स्तर को पार कर गए हैं। नवंबर महीने में LIC के शेयरों में जोरदार तेजी आई है.

नवंबर महीने में इसमें 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. एलआईसी के शेयर इस वक्त अपने 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर के करीब कारोबार कर रहे हैं, एलआईसी के शेयरों में तेजी के पीछे इसकी नई स्कीम जीवन उत्सव को बड़ी वजह माना जा रहा है।

करीब 16 साल से स्टॉक एनालिसिस कर रहे विकास बागरिया ने कहा है कि एलआईसी के शेयर जल्द ही आपको 744 रुपये के स्तर से 10 फीसदी का रिटर्न दे सकते हैं. पिछले 5 दिनों में एलआईसी के शेयरों ने 10 फीसदी का रिटर्न दिया है निवेशकों को.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button