ट्रेंडिंगमध्यप्रदेशस्लाइडर

Ladli Behna Yojana: 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1,576 करोड़ ट्रांसफर, CM मोहन ने मंडला में आयुर्वेदिक कॉलेज बनाने की घोषणा

Laadli Brahmin Yojana 9th Installment: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को मंडला से लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के खातों में फरवरी की किश्त जारी की। शनिवार को लाडली बहना योजना के लाभार्थियों को माह फरवरी 2024 की मासिक आर्थिक सहायता राशि सिंगल क्लिक से दी। डॉ. यादव मंडला जिले के रानी दुर्गावती कॉलेज ग्राउंड से 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1576 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की।

मण्डला में आयुर्वेदिक कॉलेज बनाया जायेगा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कोरोना के कारण सारी दवाएं बेकार हो गई हैं. फिर आयुर्वेद काम आया। जब से मैं यहां आया हूं, मुझे पता है कि यहां जड़ी-बूटियों का कितना महत्व है। मैं मंडला में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की घोषणा करता हूं। एक मेडिकल कॉलेज भी होगा। ये बेहतरीन तोहफा बड़े शहरों में नहीं मिलता. आने वाले समय में यहां बहुत सारे काम होंगे. मैं यहां अपना वादा निभाने आया हूं.’ रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण हो गया है.

मण्डला में एक्सीलेंस कॉलेज भी बनाया जायेगा

डॉ. यादव ने यह भी कहा कि पूरे प्रदेश में हर जिले में उत्कृष्ट महाविद्यालय बनाये जा रहे हैं. मंडला में क्यों बनेगा? मण्डला में एक्सीलेंस कॉलेज भी बनाया जायेगा। संपतिया उइके जी ने इसकी मांग की थी. इसे पूरा करने जा रहा हूं।

1.29 करोड़ प्यारी बहनों को मिली किस्त

डॉ. मोहन यादव ने 56 लाख से अधिक लाभार्थियों को 340 करोड़ रुपये की सामाजिक सुरक्षा पेंशन/वित्तीय सहायता हस्तांतरित की। साथ ही 1.29 करोड़ प्रिय बहनों के खाते में 1,576 करोड़ रुपये की धनराशि हस्तांतरित की गई।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button