खेलट्रेंडिंगस्लाइडर

IND vs ENG: अश्विन के पास दूसरे टेस्ट में इतिहास रचने का बड़ा मौका, अनिल कुंबले का तोड़ सकते है रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए अपने टेस्ट करियर में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करने का बड़ा मौका है। वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में 496 विकेट के साथ, अश्विन प्रतिष्ठित 500 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने से सिर्फ चार विकेट दूर हैं। यदि वह दूसरे टेस्ट मैच में चार खिलाड़ियों को आउट करने में सफल हो जाते हैं, तो वह उस विशिष्ट क्लब में शामिल हो जाएंगे जिसमें भारतीय स्पिनरों में केवल अनिल कुंबले (619 विकेट) शामिल हैं।


इसके अलावा, घरेलू टेस्ट मैचों के संदर्भ में, अश्विन अनिल कुंबले के 350 विकेट के रिकॉर्ड को पार करने की कगार पर हैं। कुंबले ने अपने शानदार टेस्ट करियर के दौरान यह उपलब्धि हासिल की थी। अश्विन के वर्तमान में भारत में खेले गए टेस्ट मैचों में 343 विकेट हैं। अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सात विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. अगर वह आठ विकेट ले लेते हैं, तो अश्विन भारतीय टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे, जो उनके पहले से ही दर्ज करियर में एक बड़ी उपलब्धि है।

जैसे-जैसे अश्विन इन मील के पत्थर के करीब पहुंचेंगे, उनके पास भारतीय क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में अपनी जगह पक्की करने का मौका है। एक गेंदबाज और निचले क्रम के बल्लेबाज दोनों के रूप में टीम की सफलता में उनका योगदान महत्वपूर्ण रहा है। यदि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो अश्विन अंततः 600 विकेट के आंकड़े को पार करने और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज गेंदबाजों के साथ टेस्ट क्रिकेट इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिनके पास 800 टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड है। विशाखापत्तनम में आगामी मैच अश्विन के करियर में एक महत्वपूर्ण क्षण होने का वादा करता है, क्योंकि वह इन महत्वपूर्ण उपलब्धियों का पीछा कर रहे हैं।

Panchayat 3: पंचायत 3 कब होगा रिलीज, कहां चले सचिव जी कंधे पर बैग टांगे? जानिए रिलीज डेट

Hero Splendor Plus सिर्फ 30 हजार में भरोसेमंद साथी, किफायती कीमत, शानदार माइलेज!



Advertisements
Show More
Back to top button