जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

IGNTU के प्रोफेसर की शर्मनाक करतूत ! PHD छात्रा से ‘सिंह’ ने कई मर्तबा होटल और कमरे में किया दुष्कर्म, पत्नी बनाने का किया था वादा, छात्रा लगा रही न्याय की गुहार

अनूपपुर। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक (IGNTU) पर एक बार फिर एक प्रोफेसर की वजह से कीचड़ उछला है. जिससे शिक्षा के मंदिर IGNTU पर बदनुमा दाग लग गए हैं, जिस दाग को मिटा पाना बिना न्याय के संभव नहीं है. IGNTU अमरकंटक में छात्राएं अपने भविष्य को रौशन करने के लिए आती हैं, ताकि वो शिक्षा के मंदिर में अपनी जिंदगी को संवार सकें, लेकिन IGNTU में कुछ वहशी प्रोफेसरों के कारण उनकी जिंदगी नरक में तब्दील हो जाती है. जिंदगी रौशन होने से पहले अंधेरे में बदल जाती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि एक PHD की छात्रा ने प्रोफेसर और अपने गुरू के खिलाफ झांसा देकर दैहिक शोषण करने का आऱोप लगाया है. महिला थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है. न्याय की गुहार लगा रही है.

इसे भी पढ़ें: खून का रिश्ता तार-तार: कलेजे के टुकड़े ने अपनी मां से किया दुष्कर्म, महिला बाेली- जान से मार दो…शक्ल नहीं देखना चाहती, खून देख सन्न रह गई पुलिस…

दरअसल, IGNTU अमरकंटक में एक छात्रा अपने सपनों को संजोने के लिए पहुंची थी, लेकिन एक हवस के शिकारी प्रोफेसर के चंगुल में फंस गई. आरोप हैं कि कई मुख्य पदों पर अपनी सेवाएं देने वाले प्रोफेसर राकेश सिंह ने PHD की छात्रा से पत्नी बनाकर रखने का वादा कर दुष्कर्म किया है. पीड़ित छात्रा के आरोपों के मुताबिक प्रोफेसर राकेश सिंह ने कई बार कुकर्म को अंजाम दिया है. इससे घर वालों को इस बात की जानकारी लगते ही, लड़की को घर से बेदखल कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: MP में दोस्ती का कत्ल: इस वजह से बने जानी दुश्मन, दोस्तों ने मिलकर दोस्त को उतारा मौत के घाट, जानिए खौफनाक कहानी की अंत…

पीड़ित छात्रा ने शहडोल महिला थाना में लिखित में शिकायत की है, जिसमें उन्होंने लिखा कि छात्रा विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही है. इस दौरान शहडोल स्थित पांडवनगर में रहती थी. मार्च 2020 में कोरोना काल के दौरान प्रोफेसर राकेश सिंह पीड़ित छात्रा के कमरे में आए. इस दौरान उन्होंने इच्छा के विरूद्ध शारीरिक संबंध बनाने का प्रस्ताव रखा. पीड़ित ने इस बात का विरोध किया, लेकिन प्रोफेसर ने अपनी पसंदिगी और पत्नी के रूप में स्वीकार करने की बात करते हुए जबरन शारीरिक संबंध बना लिया.

इसे भी पढ़ें: नाजायज रिश्ते का कत्ल: 5 साल पहले हुई माशूका की हत्या का खुला राज, राजेंद्रग्राम से प्रवीण गुप्ता गिरफ्तार, पढ़िए लव, सेक्स और धोखे की कहानी

पीड़िता के मुताबिक कोरोना काल के बाद प्रोफेसर ने छात्रा को कई मर्तबा होटल और अपने कमरे में लेकर गया. 25 सितंबर 2021 को प्रोफेसर राकेश सिंह ने छात्रा को शहडोल से अमरकंटक ले गया, जहां होटल महेन्द्रम में रूम लेकर रोका था. होटल में छात्रा की ID के अनुसार रजिस्टर में नाम भी दर्ज है. ये आरोप शिकायत कॉपी में दर्ज है.

इसे भी पढ़ें: सेक्स की आड़ में कत्ल: MP में युवक को रास्ते में रोक जिस्मानी संबंध बनाने की जिद पर अड़ी अजनबी युवती! फिर हुआ खूनी खेल…

पीड़ित छात्रा ने यह भी उल्लेख किया कि राकेश सिंह होटल में शारीरिक संबंध बनाने के बाद अपने रूम में लेकर गया था, जहां विश्वविद्यालय के अन्य प्रोफेसरों में प्रोफेसर राजपूत, जयंत बहरा के साथ अन्य प्रोफेसर भी मौजूद थे. इतना ही नहीं PHD छात्रा की मुलाकात प्रोफेसर राकेश सिंह के पुत्र स्वेतब सिंह से भी हुई थी, जिसके सामने राकेश सिंह ने छात्रा को अपनी पत्नी का हक देने की बात कही थी.

PHD कर रही शोध छात्रा ने शिकायत पत्र में उल्लेख किया कि प्रोफेसर के जबरन शारीरिक संबंध बनाने के बारे में अपने पति को बताई, जिसके बाद पति ने लड़ाई झगड़ा कर न्यायालय अनूपपुर में तलाक ले लिया. इतना ही नहीं छात्रा के घरवालों को जानकारी लगने के बाद उन्होंने ने भी दूरियां बना ली, जिसके बाद छात्रा अकेले जीवन यापन करने को मजबूर है. छात्रा ने महिला थाना शहडोल में शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़ें: खून का रिश्ता तार-तार: कलेजे के टुकड़े ने अपनी मां से किया दुष्कर्म, महिला बाेली- जान से मार दो…शक्ल नहीं देखना चाहती, खून देख सन्न रह गई पुलिस…

PHD छात्रा ने आरोप लगाया कि प्रोफेसर ने वाट्सअप के जरिए और फोन कॉल के माध्यम से बात की है, जिसमें राकेश सिंह के 6 मोबाइल नंबर हैं. ये सभी मोबाइल नंबर MP-CG टाइम्स के मौजूद हैं और शिकायत कॉपी भी मौजूद है, जिसमें सभी आरोप हैं. मोबाइल फोन कॉल और मैसेज का जिक्र है. मोबाइल नंबर्स को हम दिखा नहीं सकते.

इसे भी पढ़ें: MP के अन्नदाता हट..! CM शिवराज के मंत्री ने किसानों से की बदसलूकी, सत्ता के नशे में चूर होकर मंत्री जी बोले- हट… तू राष्ट्रपति है क्या, तमीज नहीं है ? देखिये ये VIDEO…

प्रोफेसर राकेश सिंह जनजातीय विश्वविद्यालय में इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष, सामाजिक विज्ञान संकाय के संकायाध्यक्ष, समाज कार्य विभाग के विभागाध्यक्ष, डॉ अम्बेडकर चेयर प्रकोष्ठ के प्रभारी निदेशक, शिक्षा परिषद के सदस्य और कार्य परिषद के सदस्य जैसे पदों पर सुशोभित कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: ये कैसा पति! पत्नी को पहले दी नींद की गोलियां, फिर कोबरा से डसवा कर की हत्या, पुलिस ने ऐसे सुलझाया मामला

इस मामले में IGNTU अमरकंटक के PRO विजय दीक्षित का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन के पास अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं आई है, अगर इस तरह की जानकारी PHD छात्रा या थाना स्तर से आती है, तो कार्रवाई के लिए प्रबंधन को अवगत कराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: BIG BREAKING: दिल्ली को दहलाने की कोशिश नाकाम, लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार…

बता दें कि MP-CG टाइम्स ने पीड़िता के आऱोप की शिकायत क़ॉपी और एक निजी अखबार में छपे समाचार के मुताबिक खबर प्रकाशित किया है. फिलहाल मामला शहडोल महिला थाने में शिकायत के आधार पर है. महिला थाना इन सभी आरोपों को लेकर क्या जांच करेगी या फिर नहीं ये आने वाला वक्त ही बताएगा. PHD छात्रा न्याय की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रही है. पीड़िता को न घर नसीब हो रहा और न ही उसी न्याय मिल रहा है. थाने की दहलीज में अर्जी चक्कर न्याय की उम्मीद लिए बैठी है.

इसे भी पढ़ें: नापाक मंसूबे नाकाम: दिल्ली को दहलाने की रची जा रही थी साजिश, हथियारों के साथ पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

गौरतलब है कि IGNTU में वर्षों से पदस्थ प्रोफेसर राकेश सिंह के दामन में ऐसे कई दाग चुके हैं, जिससे पूरा विश्वविद्यालय प्रबंधन चाह कर भी नहीं धुल सकता है. पहले घर पर काम करने वाली लड़की के साथ दुष्कर्म और आत्महत्या के लिये प्रेरित करने का आरोप, फिर भगवान को जूते मारने का आरोप, अब शोध छात्रा के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दाग अपने जीवन में लगाकर विश्वविद्यालय के लिए मिशाल पेश कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: ये कैसा पति! पत्नी को पहले दी नींद की गोलियां, फिर कोबरा से डसवा कर की हत्या, पुलिस ने ऐसे सुलझाया मामला

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button