छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

पति और ससुर ने रेप कर रिश्ते को किया कलंकित: आदिवासी युवती को 2 लाख में बेचा, 4 साल तक बंधक बनाया

Husband and father-in-law raped tribal girl in Kawardha for 4 years: कवर्धा के कुकदूर थाना क्षेत्र की एक आदिवासी लड़की को 2 लाख रुपए में बेचने और फिर जबरन शादी कर रेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

पीड़ित लड़की करीब 4 साल तक आरोपियों के चंगुल में रही. थाने जाकर पुलिस को आपबीती सुनाई तो पुलिस के भी होश उड़ गए। कबीरधाम जिले में मानव तस्करी का यह दूसरा मामला है। इससे पहले एक मामला साल 2017 में सामने आया था.

मामला दिसंबर 2018 का है। पीड़ित लड़की कुकदूर थाना क्षेत्र की रहने वाली है। मवई (एमपी) निवासी मेरी चचेरी बहन उसे काम दिलाने के बहाने दिल्ली ले गई थी, जहां कुछ दिनों तक उसने एक डॉक्टर के घर पर सफाईकर्मी का काम किया। जब काम में मन नहीं लगा तो पीड़ित लड़की ने अपनी चचेरी बहन से अपने गांव लौटने की इच्छा जताई.

इसी बीच मेरी बहन ने उसे दो लाख रुपये में रोहतक (हरियाणा) के सन्नी सूर्या को बेच दिया. आरोपी सन्नी ने पीड़ित लड़की से जबरन शादी कर ली. करीब 4 साल तक घर में बंधक बनाकर रखा। इस बीच आरोपी सन्नी और उसके पिता जय भगवान सूर्या पीड़िता के साथ दुष्कर्म करते रहे.

थाने जाकर एफआईआर दर्ज कराई

परिजनों से सलाह-मशविरा करने के बाद पीड़ित लड़की कुकदूर थाने पहुंची. पिछले 4-5 सालों में हुए अत्याचारों के बारे में बताया जिसे सुनकर पुलिस भी चौंक गई. कुकदूर थाना प्रभारी सावन सारथी ने बताया कि मामले में धारा 363, 366, 370, 376(2)(एन), 376(डी), 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

बच्ची को काम दिलाने के बहाने बेचने वाले आरोपी सन्नी सूर्या और उसकी चचेरी बहन जय भगवान सूर्या के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button