छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगधर्मस्लाइडर

क्रिसमस पर 101 क्रिश्चियन परिवार बने हिन्दू: बीजेपी नेता ने गंगाजल से पैर धोकर कराई घर वापसी, विरोधियों को दी चुनौती

101 Christian families became Hindu before Christmas in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनते ही ऑपरेशन घर वापसी शुरू हो गई है। क्रिसमस से ठीक एक दिन पहले रविवार को कोरबा में 101 ईसाई परिवारों को हिंदू धर्म में परिवर्तित किया गया। इस दौरान धर्म सेना के प्रदेश संरक्षक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने परिवार के सभी सदस्यों के पैर गंगा जल से धोये और तिलक लगाया।

रविवार को कटघोरा के सांस्कृतिक भवन में धर्म सेना द्वारा धर्म परिवर्तन करने वाले परिवारों का घर वापसी कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां समुदाय के नेताओं को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में हिंदू धर्म छोड़कर दूसरे धर्म में आए लोगों को पूजा-अर्चना कर दोबारा सनातन धर्म में शामिल किया गया।

हिंदू ही मंदिर बनाएगा, मंदिर हिंदू नहीं

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि, आज हिंदुत्व किसी जाति का नहीं राष्ट्रीयता का प्रतीक है। इतिहास गवाह है, जहां हिंदू घटा है, वहां देश बंटा है। इसीलिए हिंदू बचाना मंदिर बनाने से भी बड़ा कार्य है, क्योंकि हिंदू ही मंदिर बनाएगा, मंदिर हिंदू नहीं बनाएगा।

धर्म परिवर्तन की घृणित प्रथा को रोकें

जूदेव ने कहा कि मैं विरोधियों को चुनौती देता हूं कि वे धर्मांतरण के इस घृणित कृत्य को रोकें। अन्यथा इसके दूरगामी परिणाम विचारणीय होंगे। छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन का काम चल रहा था। जिसे हिंदू संगठन नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा धर्म परिवर्तन पर अंकुश लगाएगी

जूदेव ने कहा कि पिछले 5 साल में कांग्रेस शासन के दौरान धर्म परिवर्तन हुआ। अब भाजपा शासनकाल में धर्म परिवर्तन पर अंकुश लगेगा। आज इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले और घर लौटे सभी हिंदू भाइयों का स्वागत है। कार्यक्रम में शामिल कार्यकर्ताओं और समाज के नेताओं ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button