देश - विदेशस्लाइडर

Hero MotoCorp Registers Increase of 51 percent in Profit to Rs 1,073 Crore, Sells More than 14 Lakh Units in Third Quarter

[ad_1]

बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Hero MotoCorp का मौजूदा वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसकी सेल्स वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 21 प्रतिशत बढ़कर लगभग 14.6 लाख यूनिट्स की रही। कंपनी के रेवेन्यू में 51 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है और यह 9,724 करोड़ रुपये का है। 

पिछले कुछ महीनों में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की सेल्स तेजी से बढ़ी है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  हीरो मोटोकॉर्प का रेवेन्यू लगभग तीन प्रतिशत और नेट प्रॉफिट 1.8 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी ने तीसरी तिमाही में 14.6 लाख यूनिट्स की बिक्री की है। यह इससे पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि की तुलना में 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। हालांकि, तिमाही-दर-तिमाही आधार पर बिक्री तीन प्रतिशत बढ़ी है। 

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, Niranjan Gupta ने कहा,  “हाल ही में पेश हुए इंटरिम बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने पर सरकार के जोर से बिजनेस और इकोनॉमी के लिए स्थितियां बेहतर होंगी। इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। मोटरसाइकिल के प्रीमियम सेगमेंट में हमारे कुछ नए लॉन्. को शुरुआती सफलता मिली है। हम इस सेगमेंट में कैपेसिटी बढ़ा रहे हैं। हमारे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मौजूदगी बढ़कर लगभग 100 शहरों तक हो गई है। Ather के साथ टाई-अप से हम चार्जिंग के नेटवर्क को भी तेजी से बढ़ा रहे हैं। अफोर्डेबल और मिड सेगमेंट्स में हम नए प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे। हम मार्केट शेयर बढ़ाे और ग्रोथ में तेजी लाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।” 

कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 का प्राइस 1.26 लाख रुपये और V1 Pro का 1.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली, सब्सिडी को मिलाकर) है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्रांस और स्पेन जैसे देशों में उपलब्ध कराने की तैयारी की है। इसका मुकाबला Ola Electric के S1 Pro और Ather Energy के 450X से होता है। कंपनी की योजना विभिन्न प्राइस सेगमेंट्स में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की है। कंपनी ने EV के लिए अपनी योजना की रफ्तार बढ़ाई है।  हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी लॉन्च करने की तैयारी है। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री बढ़ी है। हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प ने इस सेगमेंट में शुरुआत करने में कुछ देरी की है। इस मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक की लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Automobile, Range, Electric Vehicles, Speed, Market, Demand, Export, Profit, Manufacturing, Hero MotoCorp, Battery, Ola Electric, Competition, Economy, Prices

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Advertisements
Show More
Back to top button