छत्तीसगढ़स्लाइडर

Fire in SECL coal stock in Korba: छत्तीसगढ़ में SECL के कोल स्टॉक में लगी आग, खदान में तेजी से बढ़ी आग की घटनाएं

Fire in SECL coal stock in Korba: कोरबा जिले के एसईसीएल मानिकपुर के प्राइवेट साइडिंग के कोयला स्टॉक में फिर भीषण आग लग गई. आग लगते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई. घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. मामला मानिकपुर चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार तड़के रेलवे स्टेशन के सेकेंड एंट्री के पास एसईसीएल मानिकपुर की प्राइवेट साइडिंग में भीषण आग लग गई। सुबह कोयले के ढेर में आग लगी देख कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना प्रबंधन और दमकलकर्मियों को दी.

कोयले के ढेर में भीषण आग लग गई

कोयले के ढेर में भीषण आग लग गई और पूरे इलाके में धुआं फैल गया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाना शुरू कर दिया। करीब 5 घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन कोयला पूरी तरह ठंडा होने तक एहतियात के तौर पर दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं.

आग लगने के कारणों की जांच जारी है

कर्मचारियों ने बताया कि यहां भारी मात्रा में कोयले का स्टॉक रखा हुआ था. कोयला परिवहन के दौरान ओवरलोड कोयले को एडजस्ट कर डंप कर दिया जाता था. घटना की सूचना मिलने पर मानिकपुर चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच जारी है.

कुछ दिन पहले भी यहां आग लगी थी

इसी कोयला भंडार में आग लगने की यह दूसरी घटना है. सूचना पर आरपीएफ भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पास में ही रेलवे स्टेशन है, जहां मालगाड़ी से कोयले की ढुलाई होती है. यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना घट सकती थी। यहां पैसेंजर ट्रेनें भी लगातार चलती रहती हैं।

कुछ दिन पहले मानिकपुर चौकी पुलिस ने इसी कोयला भंडार से कोयले से भरा ट्रक पकड़ा था और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button