छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

LOVE मैरिज, प्रताड़ना और महिला टीचर की खुदकुशी: पैसों की डिमांड कर पीटता था, बेरोजगार पति की प्रताड़ना से महिला टीचर ने लगा ली आग

Female teacher commits suicide by setting herself on fire in Bilaspur: बिलासपुर जिले में एक महिला टीचर ने शादी के दो साल बाद खुद पर थिनर डालकर आग लगा ली. उसने एक बेरोजगार युवक से इंटरकास्ट लव मैरिज की थी. शादी के बाद वह पैसे की मांग करता था और आए दिन मारपीट कर प्रताड़ित करता था। अब घटना के एक महीने बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. मामला सकरी थाना क्षेत्र का है.

दरअसल, उसलापुर में रहने वाली सरिता तिवारी एक सरकारी टीचर थीं. उनकी पोस्टिंग बहतराई में थी. कुछ साल पहले सरिता की दोस्ती मुंगेली के संबलपुरी निवासी विकास मसीह से हुई। फिर दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे. इसी बीच विकास ने शादी का प्रस्ताव रखा तो सरिता भी तैयार हो गई।

2 साल पहले आर्य समाज मंदिर में की थी लव मैरिज

सरिता तिवारी ने साल 2020 में विकास मसीह से इंटरकास्ट लव मैरिज की थी। उन्होंने आर्य समाज मंदिर में शादी की। कुछ दिनों बाद उनके रिश्ते में दरार आ गई और विकास ने उसे पीटना और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

बेरोजगार पति पैसों की मांग करता था

प्रेम विवाह के बाद विकास मसीह आए दिन घरेलू मामलों को लेकर सरिता से विवाद करता था। बेरोजगार होने के कारण वह अपनी पत्नी से पैसों की मांग भी करता था।

थिनर डालकर खुद को आग लगा ली थी

10 दिसंबर 2023 की रात को सरिता ने अपने ऊपर थिनर डालकर आग लगा ली. जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां वह करीब 10 दिनों तक जिंदगी और मौत से संघर्ष करती रही। आख़िरकार 20 दिसंबर को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

इस दौरान पुलिस ने कार्यपालक दंडाधिकारी के समक्ष उसका बयान लिया था. जिसमें उन्होंने अपने पति के अत्याचार की कहानी बताई. इस आधार पर जांच के बाद पुलिस ने आरोपी विकास मसीह के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

 

 

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button