स्लाइडर

Delhi Airport No Flight Operate for 145 Minutes till 26th January Republic Day

[ad_1]

सरकार ने शुक्रवार को जारी नोटम (नोटिस टू एयरमेन) में कहा कि गणतंत्र दिवस या 26 जनवरी तक सुबह 10:20 बजे से दोपहर 12:45 बजे के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर किसी भी फ्लाइट को लैंड करने या टेक-ऑफ करने की अनुमति नहीं मिलेगी। 

न्यूज एजेंसी ANI ने इससे पहले कहा था कि एयरस्पेस प्रतिबंध गणतंत्र दिवस तक और फिर 29 जनवरी रहेंगे, जब दिल्ली के विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी आयोजित होगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गणतंत्र दिवस पर सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक दिल्ली एयरपोर्ट बंद रहेगा, इस दौरान न तो कोई भी फ्लाइट टेक-ऑफ कर सकती है और नही लैंड कर सकती है।

NOTAM एयर फोर्स, आर्मी या बीएसएफ के हेलीकॉप्टर ऑपरेशन या केंद्र के एयरक्राफ्ट जो किसी राज्य के राज्यपाल या मुख्यमंत्री को ले जा रहे हैं, उन्हें प्रभावित नहीं करेगा। दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक पर ऑपरेशन को कुछ समय के लिए बंद करना एक वार्षिक प्रोग्राम है क्योंकि गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली में कड़ी सुरक्षा की जाती है।

अगले हफ्ते तक दिल्ली एयरपोर्ट के रोजाना 145 मिनट तक बंद रहने से कमर्शियल शेड्यूल प्रभावित हो सकते हैं, क्योंकि कई हफ्तों तक घने कोहरे के चलते सैकड़ों फ्लाइट में देरी, डाइवर्जन और कैंसल करना पड़ा था। हाल ही में इंटरनेट पर वीडियो भी वायरल हुई थी, जिसमें लगभग 13 घंटे की देरी के बाद दिल्ली-गोवा फ्लाइट में एक क्रोधित यात्री ने इंडिगो फ्लाइट कैप्टन पर हमला कर दिया था।

विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस हफ्ते डॉमेस्टिक और इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट ऑपरेशन में कोहरे के चलते होने वाली दिक्कतों से निपटने के लिए 6 प्वाइंट एक्शन प्लान की घोषणा की। एक्स पर एक पोस्ट में सिंधिया ने “यात्रियों की असुविधा को कम करने” और ‘वॉर रूम’ स्थापित करने के लिए एयरलाइंस के लिए नए एसओपी की जानकारी दी। भारत अगले हफ्ते अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा, जिसके चलते सुरक्षा नियमों को कड़ा किया जा रहा है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Advertisements
Show More
Back to top button