छत्तीसगढ़स्लाइडर

विष्णुदेव साय कैबिनेट के जबरदस्त फैसले: राम लला की फ्री में दर्शन योजना, महिलाओं को 12000, जानिए महत्वपूर्ण निर्णय

CM Vishnu deo Sai Cabinet Decision Update: छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय लगातार जनता के हित में फैसले ले रहे हैं. आज फिर राज्य में कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए. कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है. बजट सत्र से पहले इन्हें बेहद खास माना जा रहा है. आइए जानते हैं आज की बैठक में सरकार ने क्या फैसले लिए हैं.

अयोध्या यात्रा पर सरकार का फैसला

आज की बैठक में राज्य सरकार ने राज्य के लोगों को अयोध्या जाने की इजाजत देने का फैसला किया है. बैठक में फैसला लिया गया है कि राज्य सरकार लोगों को अयोध्या की यात्रा कराएगी.

इसके पहले चरण में 55 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को भेजा जाएगा. इसके लिए रायपुर, दुर्ग, अंबिकापुर से यात्रियों को रवाना किया जाएगा। सरकार जल्द ही आईआरसीटीसी के साथ एक समझौता करेगी. इस यात्रा में एक दिवसीय काशी दर्शन भी शामिल होगा।

प्रफुल्ल भारत महाधिवक्ता

आज हुई मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की कैबिनेट बैठक में एक और फैसला लिया गया जिसमें प्रफुल्ल भरत को राज्य का महाधिवक्ता बनाया गया है. इससे पहले वह अपर महाधिवक्ता रह चुके हैं। यानी अब प्रफुल्ल भरत कोर्ट में सरकार का पक्ष रखेंगे.

ये बातें कैबिनेट के सामने कही गईं

मुख्यमंत्री आज कैबिनेट बैठक से पहले एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा था कि हम किसानों को 3100 रुपये की दर से मूल्य देंगे. समर्थन मूल्य के अलावा लगभग 900 रुपये प्रति क्विंटल की अंतर राशि भी जल्द ही किसानों को एकमुश्त दी जाएगी.

इसी कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव भी मौजूद थीं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अगले 5 साल में चरणबद्ध तरीके से मोदी की हर गारंटी को पूरा करेगी. मोदी सरकार की कई योजनाएं हैं जिन्हें लोगों तक पहुंचाना है.

हमें इसका लाभ लेना है और दोबारा मोदी सरकार बनानी है। यह ऐतिहासिक जीत कार्यकर्ताओं ने हासिल की है। पहले भी तीन बार सरकार रही. लेकिन, इस बार बहुमत सबसे बड़ा है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button