मध्यप्रदेशशिक्षास्लाइडर

डेढ़ लाख छात्र करेंगे Free Online Study: कमलनाथ-नकुलनाथ देंगे युवाओं को तोहफा, 75 करोड़ रुपए करेंगे खर्च

छिंदवाड़ा। जिले के करीब डेढ़ लाख छात्रों को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ऑनलाइन शिक्षा दिलाएंगे. वह इसके लिए करीब 75 करोड़ रुपए खर्च करेंगे. कोरोना संक्रमण के चलते तेजी से देश, प्रदेश और जिले में ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त करने का चलन बढ़ा है.

राजेन्द्रग्राम ब्रेकिंग न्यूज: कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने वाले सचिव निलंबित, और सचिवों पर भी गिर सकती है गाज, पंचायत में अव्यवस्था का अंबार

इस दौरान अभिभावकों ने बच्चों की पढ़ाई के लिए महंगी कीमतों पर ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल से आईडी और पासवर्ड खरीदे हैं. ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल के जरिए वीडियो के माध्यम से छात्रों को पढ़ाई में आसानी होती है. यही वजह है कि छिंदवाड़ा के बच्चों को अब नकुलनाथ-कमलनाथ की तरफ से 75 करोड़ रुपए के निशुल्क आईडी और पासवर्ड दिए जा रहे हैं.

शर्मनाक वारदात : व्यापारी ने भिखारी महिला से किया दुष्कर्म, फिर कर दी हत्या, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

डेढ़ लाख बच्चों को मिलेंगे ID-पासवर्ड

जिले के हर जरूरतमंद बच्चे को शिक्षा और शिक्षित युवा को रोजगार मिल सके, इसके लिए सांसद नकुलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बच्चों और युवाओं के लिए एक बार फिर सौगातें लाई हैं. आईडी और पासवर्ड उपलब्ध कराने और अन्य जानकारी साझा करने के लिए 25 नवम्बर को स्थानीय राजीव भवन में एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है.

‘सुसाइड फॉरेस्ट’ की डरावनी कहानी: धरती पर मौजूद है एक ऐसा जंगल, जहां लोग कर लेते हैं आत्महत्या !

नकुल-कमलनाथ के प्रयासों से छिंदवाड़ा जिले के कक्षा 6वीं से 12वीं तक के बच्चों और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा जैसे जेईई, नीट, बैंक, रेलवे और एसएससी की तैयारी करने वाले डेढ़ लाख विद्यार्थियों को 75 करोड़ रुपए की निशुल्क ऑनलाइन पढ़ाई कराएंगे. जिसकी मदद से बच्चे अपने मोबाइल और लैपटॉप पर ही पढ़ाई कर सकेंगे.

इनको मिलेगा लाभ

कक्षा 6वीं से 12वीं एनसीईआरटी, मप्र बोर्ड, सीबीएसई, आईसीईएसई, जेईई, नीट, बिटसेट, बैंक, रेलवे, एसएससी, डिफेन्स, इन्शुरन्स, टीचिंग, सीटीईटी, यूजीसी नेट, एनआरए एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा की हिन्दी एवं अंग्रेजी माध्यम से जिले के 1 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को निशुल्क तैयारी का अवसर मिलेगा. जिसकी घोषणा कमलनाथ के 75वें जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में धनेन्द्र देशमुख नेशनल सेल्स हेड रिलायंस सब्सिडरी-एम्बाइब, बेंगलुरु द्वारा की गई थी, जिसकी कुल कीमत 75 करोड़ रुपए है.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button