छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

प्रेमी जोड़े ने चुनरी से फांसी लगाकर की आत्महत्या: दोनों के अफेयर से परिजन थे नाखुश, इसलिए नए साल पर दे दी जान

Love couple commits suicide by hanging in Balrampur: नए साल के दिन बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम बजरा में एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव चुनरी से लटके मिले। प्रेमिका की उम्र करीब 14 साल थी। बताया जा रहा है कि दोनों के प्रेम संबंध को लेकर परिवार वाले आपत्ति जता रहे थे। इसलिए यह आत्मघाती कदम उठाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की सुबह प्रेमी जोड़े का शव गांव के बाहर एक पेड़ से लटका हुआ मिला। इसकी सूचना मिलने पर बसंतपुर थाना प्रभारी चंदन सिंह की टीम मौके पर पहुंची। प्रेमी लक्ष्मण पंडो (18 वर्ष) और उसकी नाबालिग प्रेमिका ने दो चुनरी के सहारे पेड़ पर फांसी का फंदा बनाया था। दोनों विशेष रूप से संरक्षित पंडो जनजाति से हैं।

रात को घर से निकले थे

पुलिस ने पंचनामा के बाद दोनों के शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि दोनों के बीच कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका मूल रूप से उत्तर प्रदेश के डुमहर गांव की रहने वाली थी. कुछ समय से वह गांव बजरा में अपने रिश्तेदार के घर रह रही थी। दोनों बीती रात घर से निकले थे और वापस नहीं लौटे।

प्रेम प्रसंग को लेकर परिजनों को एतराज था

एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों ने आत्महत्या की है। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था। पुलिस पूछताछ में पता चला कि परिवार वालों को उनके प्रेम संबंध पर आपत्ति थी। इसलिए शायद उसे डर था कि उसके परिवार वाले उसके रिश्ते को स्वीकार नहीं करेंगे, इसलिए उसने आत्महत्या कर ली।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button