छत्तीसगढ़स्लाइडर

भिलाई स्टील प्लांट में लगी भीषण आग: तेल रिसाव के बीच की जा रही थी वेल्डिंग, चिंगारी निकली और लग गई आग

Fire broke out due to oil leakage in Bhilai Steel Plant: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में भीषण आग लग गई है। बीएसपी की आरएमपी 2 की गैस पाइपलाइन में वेल्डिंग के दौरान आग लग गई, जो काफी फैल गई। बताया जा रहा है कि आग सुबह करीब 7 बजे लगी। आग लगने की घटना के वक्त प्लांट के अंदर कई कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे। आग लगते ही सभी ने वहां से निकलने की कोशिश की और तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया।

बीएसपी कर्मियों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन भीषण आग के कारण दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

तेल रिसाव के कारण लगी आग

बताया जा रहा है कि कच्चा माल मिलाने के लिए बनाए गए बंकर के ऊपर कहीं से तेल का रिसाव हो रहा था। जहां कोई ध्यान नहीं दिया और उसी स्थान पर वेल्डिंग का काम शुरू कर दिया गया। वेल्डिंग की चिंगारी से आग लग गई।

आग बुझाने के प्रयास जारी

बीएसपी फायर ब्रिगेड के जवान आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। तीन से चार फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आ गई हैं। प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं। बता दें कि एक साल पहले भी प्लांट में आग लगने से 10 से ज्यादा बीएसपी कर्मियों की मौत हो गई थी। आग काफी भीषण होने के कारण बीएसपी स्टील प्लांट को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। साथ ही उत्पादन पर भी असर देखने को मिलेगा।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button