छत्तीसगढ़वीडियोस्लाइडर

धान खरीदी केंद्र में रिश्वतखोरी, VIDEO: कर्मचारी बोला- मैं वाजिब घूस लेता हूं, जबरदस्ती 200 से ज्यादा नहीं लूंगा, खराब मिलने पर 1 हजार लगेगा

Video of employee taking bribe from farmer at paddy procurement center goes viral: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रामचन्द्रपुर ब्लॉक के सहकारी समिति त्रिकुंडा के बगरा उपकेंद्र में किसानों से अवैध वसूली का वीडियो सामने आया है। कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने किसान से कहा कि वह वाजिब रिश्वत लेता है। इसलिए जबरदस्ती 200 रुपये से ज्यादा नहीं लूंगा। अब कर्मचारी को हटा दिया गया है।

दरअसल, बगरा उप उपार्जन केंद्र पर धान बेचने आए एक किसान से कर्मचारी मुकेश गुप्ता ने पैसे मांगे. जब किसान ने उनसे 100 रुपये देने को कहा तो मुकेश गुप्ता ने कहा कि वह किसी से 200 रुपये से कम नहीं लेते। धान खराब निकला तो एक हजार रु लगेगा। किसान ने 200 रुपये रिश्वत वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

500 रुपए का नोट दिया, 300 रुपए लौटा दिए

किसान ने कर्मचारी मुकेश गुप्ता को 500 रुपये का नोट दिया और कहा कि यह खुल्ला नहीं है, तो मुकेश गुप्ता ने उसे 300 रुपये वापस कर दिए। उसने किसान से कहा कि धान लेकर आओ, लिखवा रहा हूं। कर्मचारी ने समिति के दूसरे कर्मचारी जगदेव चाचा से रजिस्टर में इंट्री करने को कहा।

समिति प्रबंधक ने कर्मचारी को हटा दिया

त्रिकुंडा समिति प्रबंधक तुषार कुमार पाल ने बताया कि किसानों से वसूली की शिकायत मिली है। शिकायत मिलते ही संबंधित कर्मचारी मुकेश गुप्ता को हटा दिया गया। वह टेपरोरी का कर्मचारी था। धान खरीदी केंद्र की सुरक्षा के लिए नियुक्त किया गया था।

देखें वीडियो

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button