मध्यप्रदेशस्लाइडर

निगम-मंडल और प्राधिकरण के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष हटाए गए: मोहन यादव सरकार ने नियुक्तियां की रद्द, शिवराज सरकार ने की थी नियुक्ति

Chairman and Vice Chairman of Corporation Board and Authority removed in MP: मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ने राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। मप्र कोशल विकास निगम के अध्यक्ष शैलेन्द्र शर्मा और उपाध्यक्ष नरेन्द्र बिरथरे की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई है। राज्य सरकार की ओर से इसके आदेश जारी कर दिये गये हैं। इसके अलावा कई निगम-मंडलों और प्राधिकरणों के अध्यक्षों को भी हटा दिया गया है।

सीएम को राजनीतिक नियुक्तियां मंजूर नहीं

राज्य सरकार ने रोजगार सृजन बोर्ड के अध्यक्ष शैलेन्द्र शर्मा, उपाध्यक्ष नरेंद्र बिरथरे के अलावा अन्य विभागों में भी छंटनी की है। मध्य प्रदेश राज्य वन विभाग विकास निगम के उपाध्यक्ष सत्येन्द्र भूषण सिंह को भी हटाने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश राज्य कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

शिव राज में नियुक्तियां हुईं

ये सभी नियुक्तियां पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में की गई थीं। वर्ष 2021 में रोजगार सृजन बोर्ड में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति की गई। जिन्हें सीएम मोहन के आदेश के बाद आज हटा दिया गया।

बताया जा रहा है कि नई सरकार के गठन के बाद सीएम मोहन यादव पूर्व में नियुक्त पदाधिकारियों और पदाधिकारियों की छंटनी कर रहे हैं। हालाँकि, यह सामान्य बात है कि जब भी कोई नई सरकार बनती है तो वह पिछली सरकार की राजनीतिक नियुक्तियों को रद्द कर देती है और नई सरकार बनाती है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button