छत्तीसगढ़

BYD Yangwang U7 Electric sedan with 1000 horsepower unveiled in China

[ad_1]

चीनी वाहन निर्माता BYD ने अपने Yangwang लग्जरी सब-ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक सेडान Yangwang U7 पेश की है। Yangwang U7 में शानदार डिजाइन दिया गया है। पावर आउटपुट 1,000HP से ज्यादा है। BYD ने हाल ही में ग्लोबल EV बिक्री के मामले में Tesla को पीछे छोड़ है। आइए Yangwang U7 इलेक्ट्रिक सेडान के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Yangwang U7 की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Yangwang U7 की कीमत लगभग 140,000 डॉलर (लगभग 1,16,15,506 रुपये) होगी। हालांकि, अभी रिलीज के बारे में फिलहाल पूरी जानकारी नहीं है। U7 चीन के बाहर विदेशी बाजारों में भी आने की उम्मीद है।

BYD Yangwang U7 की खासियतें

Yangwang U7 इलेक्ट्रिक सेडान BYD की एक प्रमुख पेशकश है। BYD ने 2023 में 1.6 मिलियन इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की थी जो कि 2022 की तुलना में 73 प्रतिशत ग्रोथ है। जब प्लग-इन हाइब्रिड या न्यू एनर्जी व्हीकल को शामिल किया गया तो BYD की 2023 में बिक्री 3 मिलियन यूनिट को पार कर गई थी। BYD ने हाल ही में Song L इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी लॉन्च किया है। Song L की शुरुआती कीमत 27,000 डॉलर है और टक्कर Tesla Model Y से होती है। Song L की रेंज लगभग 662 किलोमीटर (CLTC) है। Song L ने लॉन्च होने के तीन दिनों के अंदर ही 8 हजार से ज्यादा ऑर्डर प्राप्त किए।

Yangwang सब-ब्रांड को 2022 में शुरू किया गया था और ब्रांड के सभी नए मॉडल कंपनी के नए e4 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगे। Yangwang ने सितंबर में 150,000 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ U8 ऑफ-रोड एनईवी एसयूवी को पेश किया। ऑफ-रोडर को खराब इलाकों में चलाने के लिए डिजाइन किया गया है। एसयूवी का पावर आउटपुट 1,200HP है, जिसके साथ टैंक टर्न और टायर ब्लोआउट स्टेबलाजेशन मिलता है। U8 में एक यूनिक फ्लोट मोड फीचर है जिससे इमरजेंसी में कार को पानी में चलाया जा सकता है।

BYD ने 10 जुलाई को अपने ऑफिशियल वीबो पेज पर Yangwang U8 की फोटो शेयर की थीं। EV को मिलियन-लेवल न्यू एनर्जी फ्लैगशिप सेडान कहा गया था। इसका डिजाइन स्टाइल U9 और एक फैमिली स्टाइल डिजाइन जैसा है। इसमें U9 जैसी ही हेडलाइट्स और रूफ पर LiDAR है। इसमें एक बड़ा एयर इंटेक सिस्टम और कार्बन फाइबर साइड स्कर्ट भी हैं। 1,000 एचपी वाले e4 प्लेटफॉर्म को Yangwang ने अपने एयरोडायनेमिक डिजाइन के साथ कारों की परफॉर्मेंस लिमिट को खत्म करने के लिए प्रमोट किया है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो की लेटेस्ट खबरें hindi.gadgets 360 पर और हमारे CES 2024 पेज पर देखें

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Advertisements
Show More
Back to top button