छत्तीसगढ़

बस्तर में BJP नेता को गोलियों से भूना: बीच सड़क पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष को मारी गोली, बाइक सवारों ने की फायरिंग 

BJP leader Aseem Rai shot dead in Kanker: कांकेर के पखांजूर में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और बीजेपी नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई. रविवार शाम करीब आठ बजे अज्ञात लोगों ने वारदात को अंजाम दिया। फायरिंग पखांजूर के पुराना बाजार में हुई. गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बताया जा रहा है कि हमेशा की तरह रविवार रात 8 बजे असीम राय स्कूटर से गढ़चिरौली रोड चौराहे से गुजर रहे थे, पखांजूर पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर, जहां रविवार को एक छोटा बाजार लगता है. इसी का फायदा उठाकर अज्ञात हमलावर बाइक से आये और फायरिंग कर दी.

आईजी ने कहा- मामले की जांच की जा रही है

पखांजूर में बीजेपी नेता की हत्या को लेकर बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

अविश्वास प्रस्ताव पर 9 जनवरी को वोटिंग

पखांजूर नगर पंचायत फिलहाल कांग्रेस के कब्जे में है. यहां बप्पा गांगुली कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, जिनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाया गया है. 9 जनवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग भी होनी है. बीजेपी के पक्ष में 11 पार्षद हैं.

कहा जा रहा है कि वोटिंग से पहले किसी ने निशाना बनाकर वारदात को अंजाम दिया है. बीजेपी के 8 पार्षद जीते थे और कांग्रेस के 7 पार्षद जीते थे, जिनमें से बीजेपी के 2 पार्षदों ने अध्यक्ष चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी, जिसके चलते कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष बनाया.

8 साल पहले आपसी रंजिश के चलते हुआ था हमला.

बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश के कारण 8 साल पहले असीम राय पर हमला हुआ था. फिलहाल पखांजूर नगर पंचायत में अध्यक्ष पद को लेकर विवाद चल रहा है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button