जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में बोलेरो चढ़ाकर ASI को मार डाला: बदमाश ने चेक पॉइंट पर रौंदा, पुलिस विभाग में पसरा मातम

ASI killed by running over Bolero in Chhindwara of Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा में गुरुवार सुबह मध्य प्रदेश पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) पर एक बदमाश ने बोलेरो चढ़ा दी। अस्पताल में उनकी मौत हो गई. बदमाश पेट्रोल पंप से बिना पैसे दिए भाग रहा था। पुलिस ने चौकी लगाकर उसे पकड़ने की कोशिश की. एएसआई ने बोलेरो के सामने आकर उसे रुकने को कहा, लेकिन आरोपी ने गति कम करने के बजाय बोलेरो को टक्कर मारनी शुरू कर दी।

एएसआई नरेश शर्मा (52) छिंदवाड़ा जिले के महुलझिर थाने में पदस्थ थे। एसपी विनायक वर्मा के मुताबिक, एएसआई को डायल-100 से सूचना मिली थी कि बोलेरो चालक परासिया के न्यूटन पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा है। उसने पंप पर भी किसी को चोट पहुंचाई है।

ASI killed by running over Bolero in Chhindwara of Madhya Pradesh: एएसआई ने थाने के सामने एक चौकी स्थापित की और बोलेरो को रोकने के लिए वहां खड़े हो गए। चौकी देखते ही आरोपी चालक ने बोलेरो की रफ्तार बढ़ा दी। एएसआई को रौंदते हुए भाग गया। बाद में पुलिस ने उसे 60 किलोमीटर दूर से पकड़ लिया.

ASI killed by running over Bolero in Chhindwara of Madhya Pradesh: इधर, एएसआई को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। यहीं उनकी मृत्यु हो गई. एएसआई नरसिंहपुर जिले के सिंगपुर गांव के रहने वाले थे। डेढ़ साल पहले छिंदवाड़ा ट्रांसफर हुआ था। उनका एक बेटा और बेटी हैं.

आरोपी नरसिंहपुर जिले का रहने वाला

ASI killed by running over Bolero in Chhindwara of Madhya Pradesh: एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि शुरुआत में आरोपी ड्राइवर लोकजीत सिंह के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बाद में धारा 302 जोड़ी गई. ड्राइवर गाडरवारा (नरसिंहपुर) का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक ड्राइवर नशे में था. एएसआई की नाक और सिर पर गंभीर चोटें आईं।

आरोपियों ने टोल तोड़ा, लोगों और गायों को मारा

आरोपी बोलेरो चालक ने न्यूटन घाट पर कुछ लोगों को टक्कर भी मारी. कुआम्बडाला टोल टूटा. डेलखारी में गाय को टक्कर मारने के बाद वह यहां पुलिस अमले से टकराते-टकराते बचे. इसके बाद वे माहुलझिर आये और एएसआई को रौंद दिया. आगे जाकर बोलेरो को पलट दिया.

ASI killed by running over Bolero in Chhindwara of Madhya Pradesh: पेट्रोल पंप कर्मियों ने बताया कि आरोपियों ने बोलेरो का डीजल टैंक फुल कराया। जब पैसे मांगे तो वह गाली-गलौज करने लगा और कार भगा ले गया। जब हमने बाइक से उसका पीछा किया तो आरोपी ने हमें टक्कर मार दी. हम गिर गये और घायल हो गये.

एएसआई को शहीद का दर्जा, परिवार को एक करोड़ रुपये की श्रद्धांजलि: सीएम

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में एएसआई नरेश शर्मा के निधन पर दुख जताया. उन्होंने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि वीर जवान को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और उनके परिवार को राज्य सरकार की ओर से श्रद्धांजलि के तौर पर 1 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी. साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जायेगी.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button