छत्तीसगढ़स्लाइडर

गरियाबंद में 30 आरोग्य मंदिरों में 30 CHO की नियुक्ति: खबर के बाद कलेक्टर ने लिया संज्ञान, अब नहीं लटकेंगे ताले, लोगों को मिलेंगी सुविधाएं

गिरीश जगत, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद कलेक्टर दीपक अग्रवाल की पहल से देवभोग-मैनपुर में रिक्त पड़े 25 समेत 30 आरोग्य मंदिरों में सीएचओ की नियुक्ति हो गई है। 20 फरवरी तक पदभार ग्रहण करने के निर्देश जारी किए गए हैं। 30 जनवरी को खबर में MPCG टाइम्स ने बताया था कि मैनपुर-देवभोग ब्लॉक में गलत तरीके से 18 CHO को मनचाहा स्थानों पर तबादला किया गया था। अब आरोग्य मंदिरों में ताला नहीं लटका मिलेगा। लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।

गरियाबंद में एक और पोस्टिंग घोटाला ! आयुष्मान आरोग्य मंदिरों में ताला, 18 CHO को मनचाही पोस्टिंग, कलेक्टर नहीं, नेताजी की चली कलम, साहब कैसे हो गया खेला ?

दरअसल, कलेकटर दीपक अग्रवाल के विशेष पहल से जिले के उप स्वास्थ्य केन्द्रों में 30 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की भर्ती कर दी गई है। 30 जनवरी को खबर प्रकाशित कर MPCG टाइम्स ने बताया था कि 18 सेंटर से नियम विरूद्ध कैसे CHO को मनचाहा स्थान तबादला कर दिया गया था। इस खबर के बाद कलेक्टर ने मामले को संज्ञान लेना शुरू कर दिया था।

प्रशासनिक मुखिया की पहल के बाद हुई भर्ती

Appointment of 30 CHOs in Gariaband on instructions of Collector Deepak Aggarwal: CMHO केसी उराव द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत आयुष्मान आरोग्य मंदिर उप स्वास्थ्य केन्द्रों में 30 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (CHO) के पदस्थापना आदेश जारी कर दिया गया है। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने जिले की स्वास्थ्य सुविधा को दुरुस्थ करने के लिए आवश्यक संसाधनों के साथ चिकित्सकों की भी भर्ती करने के निर्देश दिए थे। इसी तारतम्य में जिले के दुरस्थ क्षेत्रों के उप स्वास्थ्य केन्द्रों में स्वास्थ्य अधिकारियों की भर्ती की गई है।

आयुष्मान भारत योजना में ग्रहण लगा रहे जिम्मेदार।

स्वास्थ्य जांच और इलाज में सहूलियत होगी

नवनियुक्त स्वास्थ्य अधिकारियों को संबंधित उपस्वास्थ्य केन्द्रों में 20 फरवरी 2024 तक पदभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं। जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में स्वास्थ्य अधिकारियों के भर्ती होने से लोगों को स्वास्थ्य जांच और इलाज में सहूलियत होगी। जिले के दुरुस्थ क्षेत्रों में स्थित स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा अधिकारियों के पदस्थापना से लोगों को दूर जाने की जरूरत नहीं पडे़गी। गांव के पास ही स्वास्थ्य केन्द्रो में जाकर चिकित्सकों से जरूरी स्वास्थ्य सलाह ले पाएंगे।

सूची देखिए किन किन रिक्त स्थानों के लिए हुई नियुक्ति

30 CHO में मैनपुर ब्लॉक में भुनेश्वर प्रसाद साहू की पदस्थापना आयुष्मान आरोग्य मंदिर कोदोभाठा, खिलेश्वरी ध्रुव की छैलडोंगरी , भवानी की करलाझर, दुर्गा कुमारी की तौरेंगा , सागर प्रसाद तिवारी की खरीपथरा , ईश्वरी की सरनाबहाल, रोशनी कुर्रे की सगड़ा , केशव की पदस्थापना खजुरपदर , डॉली नायक की घुमरापदर , ज्योति साहू की डेन्डूपदर मैनपुर, हेमलता साहू की पदमपुर , विनीता की फरसरा , रश्मी की ढोड़रा , वंदना साहू की सरगीगुड़ा में पास्थापना हुई।

किन रिक्त स्थानों के लिए हुई नियुक्ति

इसी तरह देवभोग ब्लॉक में हेमलता ध्रुव की सीनापाली , संगीता की धूपकोट , रेणुका की नागलदेही , आशा की दीवानमुड़ा , सुप्रिया तिग्गा की माड़ागांव , गोमती मण्डावी की उसरीपानी, रेखराज की झाखरपारा , सुषमा की सुकलीभाठा , विवेक सिन्हा की सुपेबेड़ा, धनेश्वरी की निष्ठीगुड़ा , कुमारी सुमन की खोखसरा में पोस्टिंग की गई।

इसी तरह दुर्गेश कुमार की पदस्थापना आयुष्मान आरोग्य मंदिर ओड़ गरियाबंद, देव्यानी मेश्राम की पदस्थापना आयुष्मान आरोग्य मंदिर गायडबरी छुरा एवं रविना भारीती की पदस्थापना आयुष्मान आरोग्य मंदिर कनेसर विकासखंड छुरा में की गई है।सुमन की पदस्थापना आयुष्मान आरोग्य मंदिर जामगावं फिंगेश्वर, मोनिका साहू की कौंदकेरा फिंगेश्वर में पदस्थपना सूची जारी कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जारी आदेश।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button