छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

पति ने पैर नहीं दबाया तो पत्नी ने फांसी लगाई: इंटरकास्ट मैरिज के चलते शव को गांव नहीं ले गए परिजन, यहां हुआ अंतिम-संस्कार

Chhattisgarh Bilaspur Wife hanged herself when husband did not massage her feet: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पत्नी ने तबियत खराब होने पर पति द्वारा पैर की मालिश नहीं करने पर गुस्से में आकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि, जब महिला ने यह बात कही तो पति ने उसे जवाब दिया कि वह पहले बर्तन साफ ​​कर लेगा। बर्तन साफ ​​करने के बाद वह अपनी तीन साल की बेटी को सुलाने लगा। इसी बीच उसकी पत्नी नाराज होकर दूसरे कमरे में चली गई। कुछ देर बाद जब पति कमरे में पहुंचा तो वह फंदे से लटकी मिली।

मामला तोरवा थाना क्षेत्र के देवरी डीह का है। जहां बलौदाबाजार जिले के मोहतरा निवासी भूपेंद्र साहू अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहता है। उसकी एक तीन साल की बेटी भी है। भूपेंद्र की पत्नी सुशीला कुछ दिनों से बीमार थी, जिसके चलते घर का सारा काम उसका पति भूपेंद्र कर रहा था।

पत्नी ने पैर की मालिश करने को कहा, देरी हुई तो लगा ली फांसी

गुरुवार की रात भूपेंद्र ने खाना बनाया और परिवार के साथ खाना खाने बैठा था। इस दौरान उसकी पत्नी ने पैर की मालिश करने को कहा। इस पर भूपेंद्र ने कहा कि पहले घर का काम निपटा लेगा, बर्तन भी साफ करने हैं। बर्तन साफ ​​करने के बाद वह बेटी को सुलाने लगा। इसी बीच उसकी पत्नी नाराज होकर दूसरे कमरे में चली गई। इस बीच भूपेंद्र सो गया। देर रात अचानक उसकी नींद खुली और वह दूसरे कमरे में गया तो पत्नी साड़ी का फंदा बनाकर लटकी हुई थी।

छत्तीसगढ़ में बेटे की हत्या के बाद पिता ने लगाई फांसी: पत्नी की 3 महीने पहले हुई थी मौत, तब से डिप्रेशन में था

पुलिस ने ससुराल और मायके वालों को बुलाया भूपेंद्र ने तत्काल उसे फंदे से नीचे उतारा और निजी अस्पताल ले गया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई। शुक्रवार की सुबह शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम करने से पहले पुलिस ने उसके ससुराल और मायके वालों को बुलाया।

छत्तीसगढ़ में रिश्वतखोर SDM गिरफ्तार, भेजे गए जेल: 50 हजार लिया था घूस, तीन कर्मचारियों की भी जेल में कटेंगी रातें

ससुराल वालों ने शव लेने से किया इनकार

बताया जा रहा है कि भूपेंद्र साहू को उसके समाज के लोगों ने छोड़ दिया है। वह अपनी पत्नी को गांव ले जाकर अंतिम संस्कार करना चाहता था, लेकिन, उसके परिजनों ने शव को गांव ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद भूपेंद्र ने बिलासपुर में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

पुलिस के अनुसार सुशीला के माता-पिता ने उसकी मौत पर कोई संदेह और आरोप नहीं जताया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी गुस्सैल स्वभाव की थी और जल्दी गुस्सा हो जाती थी। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छत्तीसगढ़ में 17 साल की लड़की ने लगाई फांसी: कमरे में फंदे पर लटकी मिली लाश, कैसे खुलेगा आत्महत्या का राज

दोनों ने किया था अंतरजातीय विवाह

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि वर्ष 2018 में भूपेंद्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। वहीं, सुशीला भी पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने अंतरजातीय प्रेम विवाह कर लिया। दोनों अपने परिवार से दूर रहकर यहां किराए के मकान में रहने लगे। इस बीच उनकी एक बेटी भी हुई।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button