स्लाइडर

…तो ऐसा होगा नीतीश कुमार का नया मंत्रिमंडल, इन विधायकों को मिल सकती है मंत्री पद की कमान, यहां देखे सूची

नई दिल्ली। बिहार में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच आखिरकार आज नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया। इसके बाद उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। खबर है कि एनडीए खेमे के 128 विधायकों ने भी राज्यपाल को अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है। उधर,जब नीतीश कुमार से मीडिया द्वारा उनके इस्तीफे की वजह के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि महागठबंधन में कुछ ठीक नहीं चल रहा था। सरकार चलाने में दिक्कत हो रही थी। जनहित में कदम उठाने में दिक्कत हो रही थी, जिसे ध्यान में रखते हुए हमने यह कदम उठाया है। इसके अलावा उनसे इंडिया गठबंधन पर भी सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि इस गठबंधन को किसने बनाया था? हमने ही बनाया था। हम ही सभी नेताओं को एक छत के तले लेकर आए थे, लेकिन ये लोग हमें ही नहीं पूछ रहे थे, तो हमने भी लोगों को पूछना छोड़ दिया।

ध्यान दें, बीते दिनों जब इंडिया गठबंधन ने अपनी बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रस्तावित किया था, तभी नीतीश के नाराज होने की खबर सामने आई थी, जिसके बाद उन्हें संयोजक पद संभालने की पेशकश दी गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। तभी से आरजेडी और राजद के बीच खटास देकने को मिल रही थी। हालांकि, कल पटना में हुई बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कर दिया था कि हम नीतीश कुमार का सम्मान करते हैं और हमेशा ही करते रहेंगे।

वहीं, अब खबर है कि आज शाम पांच बजे सीएम नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ आठ विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, जिसमें तीन जेडीयू कोटे और 1 हम का विधायक हो सकता। बहरहाल, अब आगामी दिनों में कौन-सा विधायक मंत्री पद की शपथ लेता हुआ नजर आता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। वहीं, बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। इसके अलावा नई मंत्रिमंडल की सूची में बीजेपी की तरफ से डॉ. प्रेम कुमार, जेडीयू की तरफ से विजय कुमार चौधरी, श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव, निर्दलीय से सुमित कुमार सिंह और ‘हम’ से संतोष कुमार सुमन के नाम को शामिल किया गया है। बहरहाल , अब आगामी दिनों में बिहार की राजनीतिक स्थिति कैसती रहती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisements
Show More
Back to top button