देश - विदेशस्लाइडर

दिव्यांग बच्चों ने फूलों से बनाए वस्त्र किए रामलला को भेंट, यहां जानिए पूरी ख़बर

नई दिल्ली। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। मंदिर प्रबंधक से जुड़े लोगों का कहना है कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। केंद्र सरकार की ओर से इस बाबत सभी गणमान्यों को न्योता भेजा जा चुका है। जिसे कई लोग सहर्ष स्वीकार कर चुके हैं, तो कई ठुकरा भी चुके हैं, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है, जिस पर बीजेपी की ओर से मोर्चा संभालते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस इस बात को नहीं पचा पा रही है कि आखिर हमारे देश में राम मंदिर कैसे तैयार हो गया। देश के अल्पसंख्यक समुदाय भी राम मंदिर के निर्माण के संपन्न होने से खुश हैं, लेकिन चंद सियासी नुमाइंदे अपने सियासी मुनाफे के लिए इसका विरोध कर रहे हैं, जिसकी मजम्मत की जानी चाहिए। बहरहाल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बयानबाजी से लेकर सियासत का सिलसिला जारी है । अब ऐसे में आगामी दिनों में क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी, लेकिन आइए उससे पहले हम आपको इससे जुड़ी एक बड़ी खबर के बारे में तफसील से बताते हैं।

वहीं, खबर है कि नासिक में कुछ बच्चों ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर वस्त्र भेंट किए हैं , जिसे लेकर कई लोग उत्साहित हैं । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक , इन वस्त्रों को फूलों से बनाया गया। यह वस्त्र दिव्यांग और अनाथ बच्चों ने भेंट किए हैं । इसमें सोने चांदी के तार भी सिलाए गए हैं। जिसे लेकर राम भक्तों ने खुशी जाहिर की है। उधर, राम मंदिर के गर्भगृह में स्वर्ण जड़ित दरवाजे लगाए गए हैं। इसके अलावा राम लला को अनोखे वस्त्र भी भेंट किए गए हैं। बता दें कि फूलों से बनें ये वस्त्र लक्ष्मण, माता सीता और बजरंगबली को भेंट किए गए हैं। आइए , आगे आपको बताते हैं कि इन वस्त्रों को किसने तैयार किया है ?

इन वस्त्रों को किसने तैयार किया है ?

आपको बता दें कि इन वस्त्रों को नन्हे भक्तों ने तैयार किया है। इन वस्त्रों को मंदिर के ट्रस्ट चंपतराय ने स्वीकारा है। इसके अलावा बच्चों ने देसी गाय का घी भी भगवान राम को भेंट किया। बहरहाल, अब राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisements
Show More
Back to top button