देश - विदेशस्लाइडर

‘कोर्ट के आदेश ने कर दिया मूड खराब और फिर…’, सूचना के गोवा वाले रूम से मिली चिट्ठी तो खुला एक और बड़ा राज

नई दिल्ली। गोवा मर्डर केस में हर दिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं। ताजा खुलासा गुरुवार (11 जनवरी) को हुआ जब आरोपी सूचना सेठ के गोवा सर्विस अपार्टमेंट में एक नोट मिला, जिसमें बताया गया कि कैसे उसने अपने चार साल के बेटे की हत्या की साजिश रची थी। सूचना ने खुद यह पत्र लिखकर कहा, ‘मैं अपने पूर्व पति को अपने बेटे से मिलने की इजाजत देने वाले कोर्ट के आदेश को बर्दाश्त नहीं कर सकती। ‘इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने पत्र को सील कर जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेज दिया है। एफएसएल टीम हस्तलेखन विशेषज्ञों के माध्यम से सूचना सेठ की लिखावट का पत्र के मजमून से मिलान करेगी। चल रही जांच से पता चलता है कि सूचना ने अपने बेटे की क्रूर हत्या की साजिश रची क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि उसका पूर्व पति उससे मिले।

Sochna Seth

सूचना 2020 में तलाक के बाद अदालत द्वारा दिए गए अपने पूर्व पति से मुलाकात के अधिकार से नाखुश थीं। अदालत की मंजूरी के बावजूद, वह इस बात से नाराज थीं कि उनके पूर्व पति वेंकट रमन को हर रविवार को अपने बेटे से मिलने की अनुमति दी गई थी। अदालत के दस्तावेजों से पता चला कि सूचना ने वेंकट की 9 लाख रुपये की मासिक आय का हवाला देते हुए उससे प्रति माह 2.5 लाख रुपये के भरण-पोषण की मांग की थी।

इस बीच, अपराध स्थल के मनोरंजन के लिए सूचना सेठ को शुक्रवार (12 जनवरी) को गोवा के सर्विस अपार्टमेंट में ले जाया जाएगा, जहां हत्या हुई थी। पुलिस इस रीक्रिएशन को हत्याकांड की जांच के लिए जरूरी मान रही है। पता चला है कि हत्या करने के बाद सूचना बच्चे के शव को बैग में रखकर बेंगलुरु ले गई थी। उसे कर्नाटक के चित्रदुर्ग में गिरफ्तार किया गया, जहां पुलिस को टैक्सी निरीक्षण के दौरान उसके बैग में शव मिला। फिलहाल आरोपी महिला छह दिन की पुलिस हिरासत में है। गोवा में चार वर्षीय लड़के की हत्या की दुखद घटनाओं पर प्रकाश डालते हुए जांच जारी है।

Advertisements
Show More
Back to top button