देश - विदेशस्लाइडर

रामनगरी पहुंचा 500 किलो का विशाल नगाड़ा, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री ने किया स्वीकार

अयोध्या। गुजरात से विशेष रथ से 500 किलो का विशाल नगाड़ा बुधवार को रामनगरी पहुंचा, जिसे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने स्वीकार किया। साथ ही आश्वासन दिया कि इसे उचित स्थान पर स्थापित किया जाएगा। गुजरात विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्र मंत्री अशोक रावल ने पत्र भेजकर नगाड़ा स्वीकारने की संस्तुति की है। नगाड़ा लेकर आए चिराग पटेल ने बताया कि इस पर सोने और चांदी की परत चढ़ाई गई है। ढांचे में लोहे और तांबे की प्लेट का भी इस्तेमाल किया गया है। इसका निर्माण डबगर समाज के लोगों ने किया है। राम मंदिर में स्थापित करने के लिए हिंदू संस्कृति के इस प्रतीक विशाल नगाड़ा का निर्माण कर्णावती महानगर के दरियापुर विस्तार में किया गया है।

बता दें कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होना है। जिसमें केंद्र की मोदी सरकार की ओर से सभी गणमान्यों को न्योता भेजा जा चुका है, लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि अब राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर भी सियासत शुरू हो चुकी है। इतना ही नहीं, कांग्रेस ने तो बाकायदा केंद्र के न्योते तक को ठुकरा दिया। जिस पर अब बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है। बीजेपी ने कांग्रेस के इस कदम की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता मौसमी हिंदू हैं।

लिहाजा अगर वो हमारे न्योते की निंदा करते हैं, तो इससे ज्यादा हतप्रभ होने की आवश्यकता नहीं है। बीजेपी का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले चंद लोगों को खुश करने के मकसद से कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के न्योते ठुकराया है। बहरहाल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सियासत का सिलसिला जारी है। अब ऐसे में यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisements
Show More
Back to top button