छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

ट्रिपल रॉबरी, 9 लुटेरे और कनपटी पर तनी गन: गरियाबंद पुलिस की नाक पर किया दम, जानिए शातिर क्रिमिनल्स की क्राइम कुंडली ?

गिरीश जगत, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में सप्ताहभर के भीतर 3 लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए गिरोह का मास्टर माइंड अजय पाल है, जो रायपुर के श्रीराम नगर खमारडीह इलाके का रहने वाला है। पाल रायपुर में भी चोरी की घटना को अंजाम देता रहा है। पुलिस ने आरोपियों का आधा सिर मुड़वा दिया और जुलूस निकाला है।

9 accused of 3 robberies arrested in Gariaband: पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गरियाबंद में भी आरोपी 8 अन्य सहयोगियों के साथ वारदात को अंजाम दे रहा था। आरोपियों के पास से लूट के सामान और वारदात में उपयोग 1 कार समेत 4 बाइक जब्त किए गए हैं।

4 स्पेशल टीम ने 9 लुटेरों को पकड़ा

9 accused of 3 robberies arrested in Gariaband: प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडिशनल एसपी डीसी पटेल ने बताया कि एसपी अमित तुकाराम कांबले के निर्देश पर 4 स्पेशल टीम बनाई गई थी। इसमें राजपत्रित अफसर और कई थाना के प्रभारियों को शामिल किया गया था।

सप्ताह भर के भीतर 3 लूट की वारदात

9 accused of 3 robberies arrested in Gariaband: एडिशनल एसपी ने बताया कि 9 आरोपियों ने 2 फरवरी से सप्ताह भर के भीतर 3 लूट की वारदात को अंजाम दिया था। 8 फरवरी की रात केशोडार मार्ग पर आमझार के नीलकंठ से 9000 की लूट की गई। इसके बाद नगर सैनिक के घर धावा बोलकर 45000 की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

इन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

9 accused of 3 robberies arrested in Gariaband: एडिशनल एसपी ने कहा कि शुरुआती साक्ष्य के आधार पर साजिद खान, असद खान, राजेश साहनी, नागेश्वर उर्फ नानू सिन्हा, कन्हैया प्रधान, अजय पाल, सन्नी अग्रवाल और अभिनव देवांगन से कड़ाई से पूछताछ की गई। सभी ने तीनों लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

एयर गन से डराकर लूट

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लूट के दौरान पीड़ित को डराने के लिए एयर गन, चाकू का इस्तेमाल किया गया था। साथ ही स्विप्ट डिजायर कार, 4 मोटर सायकल का उपयोग कर पीडित से झुमका, बिछिया, मोबाइल और कैश को लूटकर ले गए थे।

एक कार और 4 बाइक जब्त

एडिशनल एसपी डीसी पटेल ने कहा कि घटना में प्रयुक्त एयर गन, चाकू, स्वीप्ट डीजायर कार, 04 मोटर साइकिल को आरोपियों के कब्जे से जब्त किया गया है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button