छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

बस्तर में 6 महीने की बच्ची को लगी गोली: क्रॉस फायरिंग में गई मासूम की जान, पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मां और 2 DRG जवान भी घायल

6 month old girl died in cross firing in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार को क्रॉस फायरिंग में 6 महीने की बच्ची की मौत हो गई. यह क्रॉस फायरिंग पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में हुई. लड़की की मां के हाथ में भी गोली लगी. मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए हैं. मामला गंगालूर थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक पीड़ित परिवार की मदद के लिए एएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं. घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव चंद्रन्ना और कुछ अन्य नक्सली घायल हो गये.

नक्सलियों की क्रॉस फायरिंग में शहीद हुए-एएसपी
एएसपी वैभव बैंकर ने बताया कि, शाम करीब 5 बजे मुतवंडी के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. क्रॉस फायरिंग में गांव की एक मासूम बच्ची की मौत की खबर है. मां को भी गोली लगी, जिसके बाद उनकी मदद के लिए एक टीम भेजी गई और उनका इलाज किया जा रहा है. मुठभेड़ के बाद इलाके में पुलिस का सर्च ऑपरेशन भी जारी है.

बस्तर में लगातार नक्सली घटनाएं

पिछले 1-2 महीने से छत्तीसगढ़ में कई नक्सली घटनाएं हुई हैं. पिछले रविवार को ही दंतेवाड़ा-सुकमा जिले की सीमा पर मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए थे. जानकारी के मुताबिक सूचना मिली थी कि कटेकल्याण एरिया कमेटी के हार्डकोर नक्सली डब्बाकुन्ना इलाके में मौजूद हैं. इसके बाद दंतेवाड़ा से डीआरजी जवानों को मौके पर भेजा गया. जवान जब डब्बाकुन्ना जंगल में पहुंचे तो वहां नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया. करीब 40 से 45 मिनट तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही. सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने तीन वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किये.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button