छत्तीसगढ़सियासतस्लाइडर

ढ़ाई-ढ़ाई साल पर सियासी तीर: हमने 6 महीने में 5 सीएम बदल दिए, लेकिन कांग्रेस में चल रहा ढाई-ढाई साल का खेल- रमन सिंह

राजनांदगांव:  छत्तीसगढ़ में ढ़ाई-ढ़ाई साल के मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनाए जाने को लेकर विपक्ष (Opposition)कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाह रहा. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन (Birthday) पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम (vaccination program) में पहुंचे पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह (Former CM Dr Raman Singh) ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच मामला उलझा है. प्रदेश की हालत काफी खराब हो चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को भारतीय जनता पार्टी ने सेवा और समर्पण अभियान (Service and Dedication Campaign) चलाकर मनाया. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister) एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP)के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (national vice president) डॉ रमन सिंह भी शामिल हुए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने तो 6 माह में 5 मुख्यमंत्री ही बदल (5 chief ministers changed in 6 months) दिये. लेकिन मौजूदा भूपेश सरकार इस पर कोई निर्णय (Bhupesh Sarkar Decision) ही नहीं ले पा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आयोजित सेवा दिवस के कार्यक्रम के दौरान राजनांदगांव जिले में भाजपा ने रक्तदान कर मरीजों (patients donating blood) को फल वितरण (fruit distribution) किया.

विधानसभा क्षेत्र राजनंदगांव पहुंचे पूर्व सीएम

वहीं, इस अवसर पर पौधारोपण भी किया गया. सेवा दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र राजनंदगांव पहुंचे. जिला अस्पताल के ब्लड बैक पहुंच कर रक्तदाताओं (blood donors) की हौसला अफजाई की.

कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर लिया जायजा

इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों (admitted patients) को फल-वितरण (fruit distribution) कर उनका हाल जाना. इसी तरह कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर (corona vaccination center) पहुंच कर सेंटर का जायजा लिया और अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा पर एक सवाल का जवाब देते हुए डॉ रमन सिंह ने कहा कि ढ़ाई-ढ़ाई साल का खेल अब खत्म हो जाना चाहिए.

छत्तीसगढ़ में कोई मुख्यमंत्री नहीं, जैसे हालात

ऐसा लगता है कि बीते डेढ़ महीने से छत्तीसगढ़ में कोई मुख्यमंत्री नहीं है. भारतीय जनता पार्टी ने तो 6 माह में अपने 5 मुख्यमंत्री बदल दिया और पूरा मंत्रिमंडल (complete cabinet) ही बदल दिया. ये लोग एक में अटके हुए हैं. डॉ रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के हित में हम यह चाहते हैं कि जिसे स्थाई तौर पर मुख्यमंत्री के रूप में बैठाना है, उस पर ठप्पा लगा लगा दो.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button