जुर्ममध्यप्रदेशशिक्षास्लाइडर

शहडोल में जय श्रीराम बोलने पर छात्र की पिटाई: हिंदू संगठन और परिजनों ने थाने में किया हंगामा, स्कूल डायरेक्टर और इंग्लिश शिक्षक गिरफ्तार

Student beaten for chanting Jai Shri Ram in Shahdol: मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में जय श्री राम बोलने पर शिक्षक ने छात्र की पिटाई कर दी। परिजनों को जानकारी हुई तो वे हिंदू संगठन के लोगों के साथ थाने पहुंच गए। यहां काफी देर तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

घटना शनिवार दोपहर बुरहार के ग्रीन वेल्स पब्लिक स्कूल में हुई। पुलिस ने बताया कि शिक्षक की अनुपस्थिति में सातवीं कक्षा के छात्र नितिन गुप्ता ने जय श्री राम के नारे लगाये। इसी बीच क्लास के बाहर से गुजर रहे इंग्लिश टीचर अब्दुल वाहिद ने छात्र को बुलाया। उसे डांटा और पीटा गया।

छात्र ने इसकी शिकायत स्कूल संचालक शरीफ नियाजी से की, लेकिन उन्होंने भी उसे डांटकर भगा दिया। इसके बाद छात्र घर लौट आया और मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी।

पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला

परिजन बच्चे को लेकर थाने पहुंचे। उनके साथ स्थानीय लोग और हिंदू संगठनों के कुछ कार्यकर्ता भी थे। उन्होंने पुलिस से शिकायत कर स्कूल संचालक नियाजी और शिक्षक वाहिद की गिरफ्तारी की मांग की और थाने के बाहर नारेबाजी भी की।

हालात बिगड़ते देख एडीजीपी डीसी सागर मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर देर शाम दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला। उन्होंने कहा कि शहर में शांति कायम है। 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सभी लोग मिलजुलकर सौहार्द के साथ शामिल होंगे।

यह स्कूल पहले भी विवादों में रहा

थाना प्रभारी संजय जायसवाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 153, 323, 500, 34, 75-82 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह स्कूल पहले भी विवादों में रहा है. भारत के नक्शे को लेकर हुए विवाद के कारण स्कूल निदेशक शरीफ नियाजी को एक बार पहले भी जेल जाना पड़ा था।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button