ट्रेंडिंगदेश - विदेश

Share Market Latest Update: ज़ोमैटो, Adani Energy, Tata Motors, Apollo Tires बना सकते हैं आपको धनवान

Share Market Latest Update: एशियाई शेयर बाजारों में सोमवार को मामूली तेजी देखी गई. इस हफ्ते कई केंद्रीय बैंकों की बैठक होने वाली है जबकि अमेरिका में महंगाई के आंकड़े आने वाले हैं. सोमवार को डॉलर की शुरुआत भी हल्की बढ़त के साथ हुई है। सोमवार को GIFT निफ्टी 2.5 अंक बढ़कर 21,079 के स्तर पर काम कर रहा था, जिससे संकेत मिलता है कि घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत भी सामान्य रहेगी।

Share Market Latest Update: अगर आप सोमवार के कामकाज के दौरान शेयर बाजार में निवेश कर पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि आज जोमैटो, अदानी एनर्जी, टाटा मोटर्स, अपोलो टायर्स और जीएमआर एयरपोर्ट्स जैसे शेयरों की चर्चा क्यों हो रही है।

ज़ोमैटो

Share Market Latest Update:  जापान के सॉफ्ट बैंक के स्वामित्व वाले उद्यम पूंजी कोष एसपीएफ ग्रोथ सिंगापुर प्राइवेट लिमिटेड ने खाद्य वितरण कंपनी ज़ोमैटो में अपनी हिस्सेदारी बेच दी है। कंपनी ने ओपन मार्केट ट्रांजेक्शन के जरिए 9.35 करोड़ इक्विटी शेयर बेचे हैं। ये शेयर 120.5 रुपये के भाव पर बेचे गए हैं. इस साल 20 अक्टूबर को फंड ने 111 रुपये के भाव पर 9.35 करोड़ शेयर बेचे थे.

अदानी एनर्जी
Share Market Latest Update:  अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के ट्रांसमिशन बिजनेस के सीईओ विमल दयाल को अडानी इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। थर्मल, नवीकरणीय ऊर्जा और हरित हाइड्रोजन से संबंधित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और पाइपलाइनों आदि को समय पर पूरा करने की जिम्मेदारी विमल दयाल संभालेंगे।

टाटा मोटर्स
देश की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह जनवरी 2024 से अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। टाटा मोटर्स ने कहा है कि लागत में वृद्धि के कारण यह वृद्धि पूरी तरह से लागू होने जा रही है। वाणिज्यिक वाहनों की रेंज।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स
महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के गोल्डमैन सैक्स फंड्स इंडिया इक्विटी पोर्टफोलियो ने 5.92 लाख शेयर बेचे हैं। लॉजिस्टिक्स कंपनी के शेयर खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से 376.19 रुपये प्रति शेयर पर बेचे गए हैं।

जीएमआर हवाई अड्डे
हवाईअड्डा आर्थिक नियामक प्राधिकरण ने मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे, गोवा के लिए तदर्थ वैमानिकी शुल्क को संशोधित किया है। वैमानिक शुल्क में उपयोगकर्ता विकास शुल्क, लैंडिंग शुल्क, पार्किंग शुल्क आदि शामिल हैं। उपयोगकर्ता विकास शुल्क 1 जनवरी 2024 से 31 मार्च 2018 तक बढ़ा दिया गया है।

ब्लूडार्ट
लॉजिस्टिक्स कंपनी ब्लू डार्ट एक्सप्रेस ने कहा है कि उसके निदेशक मंडल ने दो पट्टे वाले विमानों की खरीद को मंजूरी दे दी है। कंपनी यह हिस्सेदारी अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई ब्लू डार्ट एविएशन के जरिए खरीदने जा रही है।

विप्रो
Share Market Latest Update:  स्टेफ़नी शॉर्टमैन ने आईटी सेवा कंपनी विप्रो के ग्रोथ ऑफिसर पद से इस्तीफा दे दिया है। वह 31 जनवरी 2024 को कंपनी में काम करना बंद कर देंगे.

टीवीएस मोटर्स
Share Market Latest Update:  टीवीएस मोटर कंपनी की 2 और 3 व्हीलर बाजार में बड़ी हिस्सेदारी है। कंपनी ने टीवीएस रेसिंग और अल्पाइन तारा के बीच साझेदारी की घोषणा की है।

स्पाइसजेट
Share Market Latest Update:  लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट ने कहा है कि 11 दिसंबर को उसके निदेशक मंडल की बैठक होने वाली है जिसमें दूसरी तिमाही के नतीजों को मंजूरी दी जा सकती है.

अपोलो टायर्स
Share Market Latest Update:  पूंजी बाजार नियामक सेबी ने अपोलो टायर्स पर जुर्माना लगाया था, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने सेबी से पूरा जुर्माना लौटाने को कहा है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button