जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

PM Modi in Ayodhya: पीएम मोदी ने ‘उज्‍ज्‍वला योजना’ की 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर पी चाय, दो अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक महिला के घर गए, जो “प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना” की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं। यहां पीएम मोदी को चाय की पेशकश की गई। उज्ज्वला योजना ग्रामीण और वंचित परिवारों को एलपीजी सिलेंडर जैसा स्वच्छ खाना पकाने का ईंधन प्रदान करती है जो जलाऊ लकड़ी, कोयला और गाय के गोबर के उपलों का उपयोग करते थे। पारंपरिक खाना पकाने के ईंधन का उपयोग करने से ग्रामीण महिलाओं के स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण पर भी हानिकारक प्रभाव पड़ता है।

पीएम मोदी जब अयोध्या की तंग गलियों से गुजरे तो भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने एक पेंटिंग पर भी हस्ताक्षर किए जो एक लड़के ने उन्हें दिखाई।इससे पहले आज, पीएम मोदी ने पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और दो अमृत भारत और छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, जिनमें से कुछ को वस्तुतः हरी झंडी दिखाई गई।

वह एक हवाई अड्डे का उद्घाटन भी करेंगे और यूपी में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने स्टेशन का दौरा किया। उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत अन्य लोग मौजूद रहे। अधिकारियों ने कहा कि पुनर्विकसित स्टेशन (अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन) का चरण- I 240 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरा हो गया है।

तीन मंजिला रेलवे स्टेशन की इमारत लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है। प्रधानमंत्री का यह दौरा राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले हो रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत कई हस्तियां हिस्सा लेंगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button