जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में ज्वेलर के घर 1 करोड़ की लूट: महिला को चाकू अड़ाया और पीटा, पेंटर बनकर घर में घुसे थे तीन आरोपी

Loot of Rs 1 crore from jeweler’s house in Bhopal: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉश इलाके ई-4 अरेरा कॉलोनी में बुधवार शाम एक ज्वैलर्स के घर 1 करोड़ की लूट हो गई। तीन नकाबपोश पेंटिंग मशीन उठाने के बहाने घर में घुसे। इसके बाद ज्वैलर्स की पत्नी की गर्दन पर चाकू रखकर आभूषण और नकदी लूट ली। जब ज्वैलर्स की पत्नी ने कहा कि उनके पास अलमारी की चाबी नहीं है, तो बदमाशों ने ताला तोड़ दिया। उन्होंने कुल 10 मिनट में लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने पहले भी रैकी की थी।

महिला की चीख सुनकर गार्ड और आसपास मौजूद लोगों ने एक बदमाश को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। वह मुख्य सड़क पर पान का खोखा चलाता है। देर रात पुलिस ने दो और संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इनके पास से बैग मिले हैं. कितने की लूट हुई इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। कुछ देर बाद पुलिस ने बाकी दो आरोपियों को भी पकड़ लिया।

घटना के बाद महिला की तबीयत बिगड़ी

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नकदी करीब 1 करोड़ रुपये थी। बदमाशों ने शादी के लिए खरीदे गए आभूषण भी चुरा लिए। बताया जा रहा है कि यह भोपाल में सेंधमारी और लूट की सबसे बड़ी वारदात है। घटना के बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई। बीपी बढ़ने के कारण वह कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं। आरोपी घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। इसमें आरोपी मंकी कैप में नजर आ रहे हैं।

गेट खुलते ही बदमाश अंदर घुस गए

घटना अरेरा कॉलोनी में बुधवार रात करीब 7:30 बजे की है. ज्वैलर सुशील उर्फ सुनील धनवानी यहां बंगला नंबर ई- 4/237 में रहते हैं। उनकी न्यू मार्केट में अनमोल ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। सुनील के घर में रेनोवेशन और पेंटिंग का काम चल रहा है। रात को सुनील की पत्नी कीर्ति धनवानी घर पर अकेली थी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button