देश - विदेशधर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में मंदिर-मस्जिदों से हटे लाउड स्पीकर: मांस-मछली दुकानों पर भी कार्रवाई, जानिए क्या बोली BJP ?

Mohan Yadav government removed loudspeakers from temples and mosques in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार की पहली कैबिनेट में लिए गए फैसलों का असर दिखने लगा है. शुक्रवार को उज्जैन समेत प्रदेश के अन्य शहरों में मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए. कई जगहों पर लोगों ने इन्हें खुद ही हटा दिया। वहीं, मांस, मछली और अंडे की अवैध दुकानों पर भी सख्ती देखी गई.

13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद डॉ. मोहन यादव ने पहली कैबिनेट बैठक की. जिसमें धार्मिक और अन्य स्थानों पर नियम-कायदों के दायरे में रहकर लाउडस्पीकर बजाने के आदेश दिए गए थे. अवैध मांस-मछली दुकानों पर भी कार्रवाई करने की बात कही गयी.

Mohan Yadav government removed loudspeakers from temples and mosques in Madhya Pradesh: डॉ. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। यहां प्रबंधन ने स्वेच्छा से दमदमा मस्जिद, बोरा बाखल मस्जिद और महामृत्युंजय द्वार के पास शिव मंदिर से लाउडस्पीकर हटा दिए।

एसपी सचिन शर्मा ने कहा कि हमने सभी धर्मगुरुओं और आम लोगों से नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए बात की है. भविष्य में अगर किसी को लाउड स्पीकर लगाना होगा तो उसे इसके लिए इजाजत लेनी होगी. एसपी के मुताबिक शादियों में भी डीजे पर दो साउंड बॉक्स लगाकर निर्धारित डेसीबल तक ही ध्वनि बढ़ाने की अनुमति होगी।

भोपाल में बीजेपी बोली- सख्ती से बंद कराई जाएं दुकानें

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने भोपाल के कुछ इलाकों में देर रात तक खुली रहने वाली मीट की दुकानों का मुद्दा उठाया है. शुक्रवार को उन्होंने कलेक्टर आशीष सिंह से मुलाकात की और कहा कि एक शहर में दो कानून नहीं चलने चाहिए. दुकानें सख्ती से बंद कराई जाएं।

Mohan Yadav government removed loudspeakers from temples and mosques in Madhya Pradesh: उन्होंने कहा कि काजी कैंप, लक्ष्मी टॉकीज, बुधवारा, चौकी, इमामवाड़ा, मंगलवारा, शब्बन चौराहा, जिंसी मार्केट में मांस की दुकानें 24 घंटे खुली रहती हैं। इस कारण गुमास्ता एक्ट का पालन नहीं हो पा रहा है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button