मध्यप्रदेशस्लाइडर

भाजयुमो और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच पथराव: कॉलेज में बाहरी की एंट्री पर विवाद, कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन का पुतला फूंका

Stones pelted between BJYM and ABVP workers: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में बीजेपी के दो गुटों- भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुतला दहन, बहस और नारेबाजी के बीच लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। दोनों पक्षों को समझाइश देकर विवाद खत्म कराया गया। मामला बुधवार दोपहर का है।

शाजापुर के भाजयुमो पदाधिकारी पंडित बालकृष्ण शर्मा नवीन महाविद्यालय में युवाओं को नमो नव मतदाता सम्मेलन के लिए निमंत्रण देने आए थे। वे कार्यक्रम के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के छात्रों को आमंत्रित कर रहे थे। इसी बीच एबीवीपी कार्यकर्ता वहां पहुंचे और भाजयुमो सदस्यों को बाहरी बताते हुए विरोध करने लगे। दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले हमने प्राचार्य डॉ. आरके राठौड़ को ज्ञापन देकर कॉलेज में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की थी। इसके बावजूद भाजयुमो पदाधिकारी यहां घुस आए।

पुतला फूंकने के बाद पथराव

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन का पुतला फूंका. मामला बिगड़ता देख किसी ने पुलिस को फोन कर दिया. इस पर लालघाटी थाने का स्टाफ मौके पर पहुंचा और दोनों पक्षों को समझाइश दी। भाजयुमो पदाधिकारी बाहर जाने को तैयार हो गये. इसी बीच किसी ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई।

पुलिस ने कहा- जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी

लालघाटी थाना प्रभारी संजय वर्मा ने बताया कि एक बस संचालक ने आवेदन दिया है। जिसमें पथराव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। एक पक्ष ने अजाक थाने में आवेदन देकर पथराव करने वालों पर कार्रवाई की मांग भी की है। मामले की जांच की जा रही है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button