जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

कांग्रेस के पोलिंग एजेंट की हत्या: मतदान के दिन शाम से था लापता, अवैध संबंध में गई जान, पढ़िए पूरी कहानी

Congress polling agent murdered in love affair in Shivpuri district: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में कांग्रेस के एक पोलिंग एजेंट का शव कुएं में मिला है। 17 नवंबर को वोटिंग वाले दिन से ही कांग्रेस एजेंट लापता हो गया था। पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन रविवार शाम को पुलिस ने एजेंट का शव एक कुएं से बरामद किया। पुलिस जांच में पता चला कि युवक की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते की गई है।

दरअसल, पूरा मामला जिले के भौंती थाना क्षेत्र के महोबा डमरोन का है, जहां 38 साल के कृष्णपाल कांग्रेस पार्टी की ओर से पोलिंग एजेंट बने थे। मतदान के बाद से ही वह लापता हो गये थे। परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए गांव के ही गजराज उर्फ गज्जू पुत्र हरनाम कुशवाह पर संदेह जताया था। जिसके बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने युवक की तलाश शुरू कर दी।

ऐसे रची गई मौत की कहानी

जब पुलिस को लापता व्यक्ति का कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने उसकी सीडीआर निकलवाई और मामले की जांच शुरू की। साथ ही पुलिस ने शक के आधार पर हरनाम कुशवाह के बेटे गजराज उर्फ गज्जू और उसकी पत्नी धनवंती को बुलाकर पूछताछ की। जिसमें जोड़े ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पूरी कहानी बताई।

दूसरे की पत्नी से थे अवैध संबंध

एडिशनल एसपी संजीब मुले ने बताया कि मृतक के गजराज की पत्नी से अवैध संबंध थे, जिसके चलते मृतक की प्रेमिका ने उसे मिलने के लिए खेत पर बुलाया था, जहां उसने करंट लगाकर युवक की हत्या कर दी, फिर प्रेमिका ने अपनी पति और तीन अन्य सहयोगियों की मदद से उसके पैर में पत्थर बांधकर कुएं में फेंक दिया।

कुएं में मिला नेता का शव

पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर रविवार की शाम कुएं से शव बरामद कर लिया। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार की सुबह मृतक के परिजनों ने बोती थाने पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। परिजनों की मांग है कि आरोपियों के घर को जब्त किया जाए और साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी जाए।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button