ट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

गरीब बॉयफ्रेंड के लिए गर्लफ्रेंड ने ठुकराई 2500 करोड़ की संपत्ति: पिता ने कहा था- दौलत चाहिए या प्रेमी, अरबपति बिजनेसमैन की है बेटी

The girl had rejected wealth worth Rs 2500 crores to marry a common man: आपने अक्सर सुना होगा कि सच्चे प्यार के लिए लोग अपना सब कुछ खोने से भी नहीं कतराते। ये बात एक लड़की ने साबित भी कर दी है। उसका नाम एंजेलिन फ्रांसिस है। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए 2500 करोड़ रुपये की संपत्ति ठुकरा दी थी।

उनका बॉयफ्रेंड एक आम परिवार से है. जबकि लड़की एक अरबपति की बेटी है. एंजेलिन के पिता बड़े मलेशियाई बिजनेसमैन खू के पेंग हैं और मां पूर्व मिस मलेशिया पॉलीन चाई हैं। ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात अपने बॉयफ्रेंड जेडेदिया फ्रांसिस से हुई। जिसके बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया.

एंजेलिन के पिता कोरस होटल्स के निदेशक हैं। वह मलेशिया के 44वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। जब उनके परिवार को उनके प्यार के बारे में पता चला तो घर में हंगामा मच गया। आर्थिक स्थिति में भारी अंतर के कारण एंजेलिन के पिता को यह प्यार मंजूर नहीं था। उन्होंने अपनी बेटी के सामने शर्त रखी कि संपत्ति या तो उसे विरासत में मिलेगी या सिर्फ उसका बॉयफ्रेंड। ऐसे में एंजेलिन ने खुशी-खुशी अपने बॉयफ्रेंड को चुना।

इसके बाद एंजेलिन ने 2008 में जेद्दा फ्रांसिस से शादी कर ली। उन्होंने साबित कर दिया कि प्यार हर चीज को हरा सकता है। तब से ये दोनों परिवार से अलग रहते हैं। एंजेलिन ने अपनी लग्जरी लाइफ छोड़कर अपने प्यार को चुना। यह पहली बार नहीं है जब किसी ने प्यार के लिए दौलत छोड़ी हो. दरअसल, 2021 में जापान की राजकुमारी माको ने अपने बॉयफ्रेंड केई कोमुरोआ से शादी करने के लिए अपनी संपत्ति छोड़ दी थी।

इन दोनों की मुलाकात भी कॉलेज में हुई थी. केई किसी राजघराने से नहीं हैं. वह एक आम आदमी हैं. ऐसी स्थिति में, माको को अपने परिवार से मिलने वाली विरासत और उनसे मिलने वाली विरासत के बीच चयन करना था। राजकुमारी माको जापान के राजा की भतीजी हैं, लेकिन शादी के बाद उन्होंने प्यार के लिए अपनी उपाधि छोड़ दी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button