छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

इश्क, साजिश और 2 छात्रों का कत्ल: स्कूली लड़की के थे 2 आशिक, पहले ने मारकर फेंकी लाश, जानिए डबल मर्डर की इनसाइड स्टोरी ?

Inside story of double murder in Shivrinarayan of Janjgir Champa: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में प्रेम त्रिकोण में 11वीं और 8वीं कक्षा के दो छात्रों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. हत्या करने वाले आरोपी भी 9-10वीं कक्षा के छात्र हैं. वे एक ही स्कूल में पढ़ते थे। मुख्य आरोपी 10वीं कक्षा की छात्रा का प्रेमी है, जबकि मृतक छात्र उससे एकतरफा प्यार करता था।

पुलिस ने बताया कि राजेश यादव छात्रा से एकतरफा प्यार करता था। इसकी जानकारी मिलने पर नाबालिग प्रेमी ने उसकी हत्या की साजिश रची. इसके बाद उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर राजेश और उसके दोस्त दीपक टंडन की हत्या कर दी. इस मामले में 3 नाबालिग समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

एक लड़की से मिलने के बहाने बुलाया

7 जनवरी को आरोपी नाबालिग ने राजेश को छात्रा से मिलने के लिए कहा और नहर के पास बुलाया. रात में जब राजेश अपने दोस्त दीपक के साथ वहां पहुंचा तो आरोपी अपने दो नाबालिग साथियों हेमंत बंजारे और प्रभात भैना के साथ घात लगाकर बैठा था। आरोपियों ने दोनों पर लोहे की रॉड और पाइप से हमला कर दिया.

शव को नहर के एक गड्ढे में फेंक दिया

पांचों आरोपियों ने राजेश और दीपक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद उनके शवों को नहर के पास एक गड्ढे में फेंक दिया और पैरा से ढक दिया. नहर में पानी बढ़ने के कारण दोनों के शव गड्ढे से बाहर आ गये. करीब 5 दिन बाद 12 जनवरी को लोगों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी.

परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी

पुलिस ने बताया कि एक शव बरभांठा नहर पुल के पास और दूसरा पोड़ी डबरी पुल के पास कचरे में फंसा मिला। इस बीच 9 जनवरी को राजेश और दीपक के परिजनों ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी. शवों की पहचान होने के बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। रिपोर्ट में सिर पर चोट के निशान मिले।

कॉल डिटेल के जरिए पुलिस आरोपियों तक पहुंची

पुलिस ने हत्या की आशंका जताते हुए साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल के आधार पर आरोपियों तक पहुंची। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो मामला खुल गया। यह भी खुलासा हुआ कि छात्रा आरोपी लड़के से प्यार करती थी.

लड़की को नहीं पता था कि राजेश यादव भी उससे प्यार करता है, लेकिन उसके आरोपी प्रेमी को एकतरफा प्यार के बारे में पता चल गया. इसी गुस्से में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर राजेश यादव के साथ-साथ उसके दोस्त की भी हत्या कर दी.

वारदात में प्रयुक्त रॉड और बाइक बरामद

एसडीओपी यदुमणि सिदार ने बताया कि आरोपी हेमंत बंजारे (21), प्रभात भैना (19) और तीन अन्य नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी नवागढ़ थाना क्षेत्र के बरभांठा के रहने वाले हैं। वारदात में प्रयुक्त लोहे की रॉड, पाइप और मोबाइल तालाब से बरामद कर लिया गया है। राजेश की बाइक भी मिल गयी है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button